शाहीन बाग में हाई वोल्टेज ड्रामा, बुलडोजर पर बैठे लोग

अतिक्रमण हटाने के खिलाफ सड़क पर धरना शुरू….

शाहीन बाग में हाई वोल्टेज ड्रामा, बुलडोजर पर बैठे लोग

दिल्ली में करीब दो साल पहले नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन से देशभर में शुर्खियों में आया शाहीन बाग आज फिर हल्ला-हंगामे के दौर में है। वजह-MCD का बुलडोजर… यहां आज से अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाना है। इसके लिए MCD के बुलडोजर जैसे ही शाहीन बाग पहुंचे, हंगामा शुरू हो गया।

कार्रवाई के विरोध में लोग बुलडोजरों के सामने लेट गए। कुछ जगहों पर लोग सड़कों पर ही धरने पर बैठ गए। हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। इसके बावजूद कार्रवाई का विरोध जारी है। शाहीन बाग के ताजा हालात आप इन फोटोग्राफ्स के जरिए जान सकते हैं...

इससे पहले, पुलिस फोर्स न मिलने की वजह से सोमवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होने को लेकर संदेह बना हुआ था, लेकिन करीब 10.30 बजे दिल्ली पुलिस ने फोर्स मुहैया कराने पर रजामंदी दे दी और 11 बजे के लगभग MCD के बुलडोजर शाहीन बाग की मुख्य सड़क पर पहुंच गए।

दिल्ली पुलिस से फोर्स मिलने के बाद दक्षिण दिल्ली MCD ने अगले 5 दिनों तक अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके मुताबिक, आज यानी 9 मई को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले, जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा के बाद वहां भी बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया था. हालांकि, तब कार्रवाई बहुत ज्यादा लंबी नहीं चल सकी थी क्योंकि इस पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश आ गया था। कोर्ट ने फिलहाल जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर स्टे लगाया है।

  • 9 मई : शाहीन बाग जी ब्लाक से जसोला नहर और कालिंद कुंज पार्क
  • 10 मई : एनएफसी बोधि धर्म मंदिर नजदीक गुरुद्वारा रोड
  • 11 मई : मेहरचंद मार्केट, लोधी कालोनी, साईं मंदिर और जेएलएन मेट्रो स्टेशन
  • 12 मई : इस्कान मंदिर, धीरसेन मार्क, कालका देवी मार्ग
  • 13 मई : खाड़ा कालोनी नियर कालिंदी कुंज

Comments