अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

पुलिस ने लोडिंग वाहन से 50 किलो गांजा बरामद कर तस्कर को किया गिरफ्तार

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में जीरो टोलरेंस नीति के तहत अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 09.05.2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि षिवपुरी की तरफ से आ रहे एक सफेद रंग के लोडिंग वाहन में गांजे की तस्करी की जा रही है। उक्त सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया को क्राईम ब्रांच की टीम से मुखबिर सूचना की तस्दीक कर संदिग्ध गांजा तस्कर को पकड़ने हेतु निर्देष किया गया। अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पष्चिम) सत्येन्द्र सिंह तोमर से समन्वय स्थापित करते हुए षिवपुरी से आ रहे लोडिंग वाहन को पकड़ने के लिये क्राईम ब्रांच के अलावा थाना मोहना, घाटीगांव पुलिस को भी वाहन चैकिंग लगाने हेतु निर्देषित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध रत्नेष सिंह तोमर, विजय भदौरिया एवं एसडीओपी घाटीगांव प्रवीण अष्ठाना के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता द्वारा क्राईम टीम को घाटीगांव भेजा गया। क्राईम ब्रांच टीम द्वारा थाना प्रभारी घाटीगांव उप निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह गुर्जर से समन्वय करते हुए संयुक्त रूप से बसौटा तिराहा हाईवे पर वाहन चैकिंग प्रारम्भ की गई। वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को एक सफेद रंग की लोडिंग वाहन षिवपुरी की तरफ से आती दिखी, लोडिंग चालक द्वारा पुलिस चैकिंग को देखकर अपने वाहन को वापस लौटाने का प्रयास किया गया, लेकिन चैकिंग कर रहे पुलिस जवानों द्वारा उसे घेरकर पकड़ लिया गया। 

पूछताछ में लोडिंग वाहन चालक द्वारा स्वयं को इन्दौर का रहने वाला बताया। लोडिंग वाहन की तलाषी लेने पर वाहन के पीछे लाल रंग की दरी से ढकी हुई दो प्लास्टिक की बोरी मिली, जिन्हे खोलकर देखा गया तो उसके अन्दर गांजा भरा हुआ था, तौल करने पर एक प्लास्टिक की बोरी में 30 किलो 500 ग्राम तथा दूसरी बोरी में 19 किलो 500 ग्राम गांजा पाया गया। दोनों बोरियों में कुल 50 किलोग्राम गांजा कीमती 05 लाख रूपये का विधिवत् जप्त किया गया। गांजे के संबंध में पूछने पर पकड़े गये तस्कर ने बताया कि वह उक्त गांजा नागपुर से इन्दौर होते हुए फरीदाबाद(दिल्ली) लेकर जा रहा था। पकड़े गये तस्कर के विरूद्ध थाना घाटीगांव में अप.क्र. 52/22 धारा 8/20 एनडीपीएस का प्रकरण पंजीबद्व कर विवचेना में लिया गया है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये तस्कर से गांजे के संबंध में पूछताछ की जा रही है।