33 लोगों की मौत, PM मोदी ने भी जताया शोक

 आंधी तूफान से बिहार के 16 जिलों में तबाही…

33 लोगों की मौत, PM मोदी ने भी जताया शोक

बिहार में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को बारिश और आंधी के कारण 16 जिलों में करीब 33 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान कई इलाकों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से कई घर भी प्रभावित हुए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 4-4 लाख की मदद देने का ऐलान किया है। वहीं इस इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है और प्रभावित को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत पर शोक जताया है। PM मोदी ने ट्वीट में कहा है कि बिहार के कई जिलों में आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है। ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को इस अपार क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे। स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार की देखरेख में राहत एवं बचाव कार्य में सक्रिय रूप से लगा हुआ है।


इस प्राकृतिक घटना पर दुख जताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता के रूप में देने की घोषणा की है। नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि प्रदेश के 16 जिलों में आंधी और बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने की अपील है। खराब मौसम में सुरक्षित रहें।


मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के भागलपुर जिले में आंधी तूफान के कारण सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला है। अकेले भागलपुर जिले में ही बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार की दोपहर अचानक मौसम में बदलाव के बाद तेज आंधी और बारिश का दौर चला। कई स्थानों पर पेड़ गिर गए और घंटों बिजली गुल रही।

Comments