हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर ईसाई धर्म को बताया श्रेष्ठ…

भोपाल में अवैध धर्मांतरण मामले में स्कूल संचालक समेत 5 पर केस दर्ज

राजधानी भोपाल में अवैध धर्मांतरण का मामला सामने आया है। बैरागढ़ के निजी स्कूल में रविवार को हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर ईसाई धर्म को श्रेष्ठ बताया जा रहा था। पुलिस ने स्कूल संचालक समेत 5 पर केस दर्ज किया है। बैरागढ़ पुलिस थाने में महेंद्र उर्फ मिक्की दास ने क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल बैरागढ़ के अंदर हिंदू समाज के लोगों की भावनाएं भड़का कर हिंदू धर्म से ईसाई धर्म अपनाने की गतिविधि संचालित होने की शिकायत की। 

पुलिस को शिकायत कर्ता ने बताया कि वह रविवार को क्राइस्ट मेमोरिया स्कूल गया था। जहां कुछ लोग ईसाई धर्म का प्रचार की आड़ में संदिग्ध गतिविधियों कर रहे थे। शिकायतकर्ता के अनुसार वहां हिंदू देवी देवताओं के धार्मिंक ग्रंथ और हनुमान चालीसा के खिलाफ आपत्तिजनक बातें बताई जा रही थीं। साथ ही ईसाई धर्म के धार्मिंक ग्रंथों को श्रेष्ठ बताया जा रहा था और लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए उकसाया जा रहा था। शिकायतकर्ता ने कहा कि इससे हिंदू समाज के लोगों को काफी ठेस पहुंची है। 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि स्कूल संचालक मैनिस मैथ्यूज और पाल पोलूस हिंदू धर्म से ईसाई धर्म परिवर्तन के लिए लगातार व्याख्यान कर लोगों को शिक्षा दिला रहे थे। शिकायत पर पुलिस ने स्कूल में दबिश दी। जहां संदिग्ध गितिविधियों के बाद पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई।  वहीं, इस मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी भोपाल कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर से बात कर जांच करने और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।