राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार ने वार्ड 64 व 65 में विकास कार्यों की आधारशिला रखी…

शहर के नए वार्डों के सुनियोजित विकास के लिए सरकार कटिबद्ध : श्री  कुशवाह

ग्वालियर। शहर से जुड़े नए वार्डों में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। मूलभूत सुविधाओं के लिए धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। यह बात उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने कही। श्री कुशवाह ग्वालियर नगर निगम के वार्ड 64 व 65 में विकास कार्यों की आधारशिला रख रहे थे। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने सोमवार को शहर के वार्ड 64 के अंतर्गत बड़ोरी स्कूल से दशरथ के मकान तक 20 लाख रूपए की लागत से नाली सहित बनने जा रही सीसी रोड़ व डाम्बरीकरण कार्य की आधारशिला रखी। 

इसी कड़ी में उन्होंने वार्ड 65 के अंतर्गत कुशवाह ढ़ाबा से चॉकलेट फैक्ट्री तक 70 लाख रूपए लागत की डाम्बरीकृत सड़क और इसी वार्ड में वार्ड ऑफिस वाया श्मशान घाट होते हुए चाँदमारी पहाड़ी सामुदायिक भवन तक लगभग 27 लाख रूपए की लागत से बनने वाली बीटी रोड़ निर्माण का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन कार्यक्रम में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने कहा कि ग्वालियर शहर से जुड़े सभी 6 नए वार्डों में बुनियादी सुविधाओं के विस्तार का जो सिलसिला शुरू हुआ है उसे और तेज किया जायेगा। 

सरकार द्वारा इन वार्डों में विकास कार्यों के लिये लगातार धनराशि स्वीकृत की जा रही है। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सिंह कुशवाह मंगलवार 31 मई को शहर के वार्ड 62 व 65 में लगभग एक करोड़ 97 लाख रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इन कार्यों में संभागीय कृषक प्रशिक्षण केन्द्र बेहटा, मोतीझील से हीरानगर तक पेयजल पाइपलाइन, पुरानी छावनी चौराहे से अम्बेडकर पार्क तक डाम्बरीकृत सड़क और पुरानी छावनी मुख्य मार्ग से हीरानगर होते हुए हीरामन बाबा तक सीसी रोड़ शामिल हैं।