अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए निर्देश…

सभी 846 मतदान केन्द्रों का जल्द से जल्द करें भौतिक सत्यापन : कलेक्टर

ग्वालियर। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के लिए मतदान सामग्री वितरण एवं मतगणना स्थलों की सभी व्यवस्थाएँ जल्द से जल्द पूर्ण कर लें। साथ ही त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए सभी 846 मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन भी तत्परता से करें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई अंतरविभागीय समन्वय बैठक में जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को दिए गए।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-ऑफिस प्रणाली के तहत ऑनलाइन फाइलें कलेक्ट्रेट भेजी जाएँ। सोमवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में अनुविभागीय दण्डाधिकारियों से यह भी कहा गया कि मतदान केन्द्रों के रूट चार्ट में यदि संशोधन की जरूरत हो तो उसकी जानकारी तत्काल भेजी जाए। साथ ही कहा गया कि निर्वाचन कार्यालय से मत पेटी, निर्वाचन संबंधी थैलियाँ व अन्य सामग्री निर्धारित तिथि तक विधिवत रूप से प्राप्त कर लें। बैठक में बताया गया कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए प्रथम व द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 3 व 4 जून को दिया जाएगा। जिसमें पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्र.-1 को प्रशिक्षित किया जायेगा। 

इस प्रशिक्षण में लगभग 2800 अधिकारी-कर्मचारी त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव कराने की बारीकियाँ सीखेंगे। अंतरविभागीय समन्वय बैठक में शहरी क्षेत्र में चलाए जा रहे एंटी माफिया अभियान, सीएम हैल्पलाइन व शहरी क्षेत्र से संबंधित विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर एच बी शर्मा, जिले के सभी एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।