वार्ड 2,3,4,11 एवं 36  में 2 करोड 77 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन…

ग्वालियर में विकास की इबारत लिखी जा रही है : तोमर


ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न0 सिंह तोमर ने उपनगर ग्वाेलियर में 2 करोड 77 लाख रूपए लागत के सीसी एवं डामरीकरण रोड के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास की इबारत लिखी जा रही है। विकास की गति इसी प्रकार निरंतर जारी रहेगी। आमजन को मूलभूत सुविधाओं का लाभ दिलाना मेरी प्राथमिकता रहती है। उन्हों ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में उपनगर ग्वाेलियर में 137 करोड रूपये से अधिक लागत के रोड व नाले के कार्य किये जा चुके हैं। हम सब लोगों ने मिलकर ठाना है, ग्वा‍लियर शहर को बदलना है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि प्रतिदिन विकास कार्यों का भूमि पूजन किया  जा रहा है, साथ ही जहां भूमि पूजन हो जाता है वहां कार्य भी शुरू हो जाए यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है।

इसके साथ ही कहा कि इन भूमि पूजन के बाद भी अगर कोई रोड या नाला  छूट जाता है तो उसका कार्य भी शुरू कराया जाएगा।  उन्होंाने कहा कि हर वार्ड में कार्य किया जा रहा है, विकास कार्यों के लिये रूपये की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर उन्होंजने कहा कि अस्प तालों व स्कू लों की दशा बदली नजर आ रही है। आने वाले समय में भी जिला अस्पीताल में मिलने वाली सभी सुविधायें सिविल अस्पताल में भी आपको मिलेंगी। साथ ही उपनगर ग्वा लियर में 11 नई संजीवनी क्लीकनिक खुलने जा रही हैं, जहां आपको निशुल्कस इलाज मिलेगा। इसके साथ ही पहले से 3 संजीवनी क्ली1निक संचालित हैं। इसके साथ ही बहोडापुर पर 30 बिस्तआरीय अस्परताल बन रहा है। गेंडे वाली सडक के उपस्वा स्य्े   केन्द्र् का उनयन का कार्य किया जा रहा है। साथ ही कहा कि स्कूिलों की दशा बदलने का कार्य तेजी से किया जा रहा है, सभी शासकीय स्कूिलों में फर्नीचर व बाउंड्रीवाल कराये जाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। 

साथ ही दो सीएम राइज स्कूसल बनाने के साथ ही एक शिक्षा नगर में स्माकर्ट स्कूील बनाया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर द्वारा वार्ड 4 में 98 लाख 72 हजार रूपये की लागत से चंद्रनगर श्मशान रोड पर डामरीकरण कार्य, वार्ड 3 में 96 लाख रूपये की लागत से विनय नगर सेक्टर 2 एवं 4 में डामरीकरण रोड एवं 24 लाख 73 हजार रूपये की लागत से फोर्ट व्यू कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही वार्ड 2 में 16 लाख 57 हजार रूपये की लागत से दुर्गा विहार कॉलोनी एवं बाल्मिकी बस्ती में सीसी रोड, वार्ड 36 में 8 लाख 83 हजार रूपये की लागत से रामकली माहौर वाली गली एवं शब्बीर खान वाली गली में सीसी रोड एवं वार्ड 11 में 32 लाख 12 हजार रूपये की लागत से कुटियाना मोहल्ला, ठाकुर मोहल्ला एवं पुलिस चौकी से भैरो बाबा मंदिर तक सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।