केन्द्रीय मंत्री एवं स्पाइसजेट के चेयरमैन व प्रबंध संचालक को लिखा पत्र…

ग्वालियर से पुणे के लिए फ्लाइट प्रारम्भ की जाए : MPCCI

ग्वालियर। ग्वालियर से पुणे के मध्य संचालित होने वाली स्पाइसजेट लि. की फ्लाइट जो कि विगत्‌ काफी महीनों से बंद चल रही है। उक्त फ्लाइट को पुनः प्रारम्भ किए जाने हेतु MPCCI द्वारा आज केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं स्पाइसजेट लि. के चेयरमैन व प्रबंध संचालक को पत्र प्रेषित किए गए हैं। MPCCI अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि कोविड-19 के संक्रमण के चलते उस समय यात्री कम संख्या में उपलब्ध होने के कारण स्पाइसजेट लि. द्वारा ग्वालियर से पुणे की फ्लाइट के संचालन को बंद कर दिया गया था। 

पदाधिकारियों ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के दौरान चूंकि आई.टी. कं. के द्वारा अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रोम होम की सुविधा उपलब्ध कराए जाने से लगभग सभी आई.टी. सेक्टर से जुड़े इंजीनियर्स अपने-अपने घर पर रहकर, कं. को अपनी सेवाएँ दे रहे थे। इस प्रमुख वजह से ग्वालियर - पुणे के मध्य हवाई यात्री पर्याप्त मात्रा में नहीं मिलने पर कं. द्वारा अपनी विमान सेवा को रोक दिया गया था, अब जबकि पुणे में स्थित लगभग सभी आई. टी. कंम्पनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को वापिस बुलाया जा रहा है। 

इसलिए ग्वालियर से पुणे के मध्य काफी संख्या में यात्रीगण उपलब्ध हो रहे, परन्तु हवाई सेवा बंद होने के कारण ग्वालियर के यात्री मजबूरी में ट्रेन से ही यात्रा करने के लिए मजबूर हैं। पदाधिकारियों ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं स्पाइसजेट लि. के चेयरमैन व प्रबंध संचालक अजय सिंह से पत्र के माध्यम से माँग की है कि प्राथमिकता के आधार पर ग्वालियर अंचल के हजारों की संख्या में I.T. इंजीनियर्स जो कि पुणे में पदस्थ हैं, उनकी तथा यहाँ के व्यवसाईयों एवं उद्योगपतियों सहित आम यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर से पुणे के लिए विमान सेवा पुनः बहाल की जाए, ताकि ग्वालियर वासियों को पुणे के लिए सीधी विमान सेवा पुनः उपलब्ध हो सके।