ग्वालियर को प्रदेश के साथ ही देश में नम्बर 1 बनाने शहरवासियों के सहयोग की आवश्यकता…

स्वच्छता सिटीजन फीडबैक में MP में दूसरे नंबर पर आया ग्वालियर

 

ग्वालियर। वर्तमान में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 चल रहा है तथा स्थलों के निरीक्षण के साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से भी सभी शहरांे के नागरिकों से ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक भी लिया जा रहा है जो कि स्वच्छता की उच्च रैंकिंग निर्धारित करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। वर्तमान में नगर निगम ग्वालियर स्वच्छता सिटीजन फीडबैक में मध्य प्रदेश में दूसरे नम्बर पर है तथा इसे प्रदेश के साथ ही देश में नम्बर 1 बनाने के लिए शहरवासियों के सहयोग की आवश्यकता है, यदि शहर के नागरिक अपना सिटीजन फीडबैक देकर छोटा से सहयोग करेगें तो हमारा ग्वालियर स्वच्छता रैंकिग में उंची छलांग लगाएगा। 

नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने बताया कि नगर निगम ग्वालियर के अमले द्वारा पूरी मेहनत व प्रयास के साथ ग्वालियर को स्वच्छता में नम्बर वन बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। इसमें शहर के नागरिकों का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है जिसके लिए शहर के नागरिक बधाई के पात्र हैं, अब स्वच्छता सिटीजन फीडबैक भी इसी सर्वेक्षण का एक महत्वपूर्ण घटक है जिसमें अभी वर्तमान में 25118 सिटीजन फीडबैक के साथ ग्वालियर प्रदेश में दूसरे नम्बर पर लीड कर रहा है। 

जिसमें  48967 फीडबैक के साथ जबलपुर नम्बर 1 पर है और 24597 फीडबैक के साथ इंदौर नम्बर 3 पर है। इसके साथ ही 9546 फीडबैक के साथ उज्जैन नम्बर 4 पर एवं 7013 फीडबैक के साथ भोपाल नम्बर 5 पर है। हमें अपने शहर ग्वालियर को देश का नम्बर 1 स्वच्छ शहर बनाने के लिए स्वच्छता सिटीजन फीडबैक में भी नम्बर 1 बनना होगा। इसमें शहर के नागरिकों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। सभी शहरवासी वोट फॉर योर सिटी मोबाइल एप्प के माध्यम से अपने शहर का स्वच्छता फीडबैक देकर शहर को नम्बर 1 बनाने में सहयोग प्रदान करें।