जयपुर दहलाने की साजिश रचने वाले आरोपी…

राजस्थान एटीएस की रतलाम में छापेमारी, 12 किलो आरडीएक्स बरामद

रतलाम। राजस्थान की एटीएस ने मंगलवार दोपहर को रतलाम में छापेमारी की। जिस इमरान के पोल्ट्री फार्म पर आरडीएसक्स रखा गया था, वहां दल गया। दल ने जेसीबी से खुदाई की व काफी कुछ मिला है। एटीएस के दल ने रतलाम की पुलिस को इमरान के पोल्ट्री फार्म से बाहर ही खड़ा रखा। इस दौरान जेसीबी बुलाई गई व इमरान के पोल्ट्री फार्म की खुदाई की गई। जहां खुदाई की गई वहां से संदिग्ध वस्तु मिली है। बताया जा रहा है कि बोरों में पावडर मिला है, जिसको जांच के लिए भेजा जाएगा। जयपुर दहलाने की साजिश रचने वाले आरोपी इमरान सहित अन्य से मिले इनपुट के बाद मंगलवार को एटीएस का दल जांच करने रतलाम में दोपहर को पहुंचा। 

दल ने करीब चार घंटे तक आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर जांच कर महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए हैं। साजिश के मास्टरमाइंड बताए जा रहे इमरान के पोल्ट्री फार्म पर भी जांच की गई। टीम के साथ बम मामलों के कुछ विशेषज्ञ भी आए। बताया जा रहा है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद रतलाम से विस्फोटक ले जाने की पुष्टि के बाद एटीएस फिर से जांच कर रही है। विस्फोटक किस जगह से कार में रखे गए और रतलाम तक कैसे आए इसकी जांच के साथ ही आरोपियों तक विस्फोटक पहुंचाने वाले के संबंध में भी एटीएस सुराग तलाश रही है। राजस्थान के निंबाहेड़ा में 30 मार्च को पुलिस को मिले 12 किलो आरडीएक्स को रतलाम के तीन युवकों से पकड़ा गया था। रतलाम में आरडीएक्स लाने में इनकी मदद किसने व कितनों ने की, इस बात का अहम सुराग पुलिस को मिला है। 

विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए तीन आतंकियों सहित सभी छह आरोपियों को राजस्थान एटीएस मध्यप्रदेश लेकर पहुंची। राजस्थान एटीएस मध्यप्रदेश एटीएस के सहयोग से अन्य संदिग्धों की तलाश में कई जगह दबिश दे रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। लेकिन अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है कि राजस्थान में कौन लोग हैं, जो आतंकियों की मदद करना चाहते थे। मध्यप्रदेश पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में कुछ संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए हैं। जयपुर में धमाका करने के लिए भेजे जाने से कुछ दिन पहले ही फार्म हाउस से विस्फोटक सामग्री निकालकर एक मकान में रखवाई गई थी।