सर्राफा संघ, उपनगर ग्वालियर द्बारा पुलिस अधिकारियों का किया सम्मान…

शहरवासियों द्बारा किये गये सम्मान से पुलिस अधिकारियों की हौंसला अफजाई होती है : श्री तोमर

ग्वालियर। विगत दिनों सर्राफा व्यवसायी शैलेन्द्र गोयल के साथ हुई लूट का पर्दाफाश करने एवं माल की बरामदगी पर सर्राफा संघ, उपनगर ग्वालियर द्बारा कैबिनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन प्रद्युम्न सिंह तोमर के मुख्यातिथ्य में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी एवं उनकी पूरी टीम का होटल दि शाह इम्पीरियल, नौगजा रोड पर सम्मान किया गया। इस अवसर पर एमपीसीसीआई के उपाध्यक्ष पारस जैन, मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में सर्राफा संघ, उपनगर ग्वालियर के अध्यक्ष जवाहर जैन द्बारा कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों हार्दिक अभिनंदन करते हुए उनके सम्मान में स्वागत उद्बोधन दिया गया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि सर्राफा व्यवसायी शैलेन्द्र गोयल के साथ हुई लूट पर पुलिस द्बारा जिस मुस्तैदी से कार्य किया, वह काबिले तारीफ है। पुलिस द्बारा न केवल इस घटना के आरोपियों को शीघ्रता से गिरफ्तार किया गया बल्कि व्यवसायी की माल बरामदगी भी कर ली गई। 

इस साहसिक कार्य के लिए ग्वालियर पुलिस के कप्तान एवं उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है। सर्राफा संघ, उपनगर ग्वालियर द्बारा पुलिस कप्तान एवं उनकी टीम के सम्मान के लिए आज जो सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया है, ऐसे कार्यक्रमों से पुलिस एवं व्यापारियों के साथ संवाद स्थापित होता है और जब पुलिस के द्बारा किये गये उत्कृष्ट कार्य के लिए शहरवासी उनका सम्मान करते हैं तो पुलिस अधिकारियों की निश्चि्त तौर पर हौंसला अफजाई होती है। एमपीसीसीआई के उपाध्यक्ष पारस जैन ने इस अवसर पर कहा कि सर्राफा व्यवसायी शैलेन्द्र गोयल के साथ जब यह घटना घटी तब से चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्बारा निरंतर माननीय मंत्री महोदय एवं पुलिस कप्तान के साथ निरंतर संवाद स्थापित करते हुए इस कांड के आरोपियों शीघ्रातिशीघ्र पकड़ने की मांग की गई और इस प्रकरण में शीघ्र सफलता प्राप्त हुई। मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि सर्राफा व्यवसायी शैलेन्द्र गोयल के साथ हुई लूट की  ऐसे जगह घटित हुई थी। 

जहां न तो कैमरा था और न ही किसी ने वारदात को होते देखा था। इस ब्लाइंड घटना में पुलिस द्बारा की गई कार्यवाही की जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी कम है। इस घटना के संबंध में जब एमपीसीसीआई का प्रतिनिधिमण्डल मिला था तो एसपी महोदय ने आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही आरोपी पकड़े जाएंगे। वहीं इस घटना को ट्रेस करने में रूचि के लिये केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का भी व्यापारी समाज आभार व्यक्त करता है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी द्बारा सर्राफा संघ उपनगर ग्वालियर द्बारा किये गये सम्मान से अभिभूत होते हुए कहा कि किसी भी अपराध पर कार्यवाही करना हमारा कर्तव्य है और पुलिस हर मामले में मुस्तैदी से कार्य करती है। जब पुलिस के कार्य की प्रशंसा होती है और पुलिस टीम को सम्मानित किया जाता है तो हमें अपना कार्य और अधिक मुस्तैदी से करने की प्रेरणा मिलती है। 

पुलिस टीम का सम्मान करने पर मैं हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। कार्यक्रम में एडीशनल एसपी राजेश दण्डौतिया, सतेन्द्र सिंह तेामर, अभिनव चौकसे, सीएसपी विजय भदौरिया, रत्नेश तोमर, नागेन्द्र सिकरवार, टीआई विवेक अष्ठाना, आलोक परिहार सहित 37 पुलिसकर्मिर्यों का मार्ल्यापण कर, शॉल व शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सर्राफा संघ, उपनगर ग्वालियर के सचिव अभिषेक गोयल ‘सन्नी` द्बारा किया गया। इस अवसर पर सोना-चांदी व्यवसाय संघ लश्कंर के अध्यक्ष पुरूषोत्तम जैन, मुरार सर्राफा एवं स्वर्णकार समिति के अध्यक्ष संजय मंगल व सचिव मनोज गोयल के साथ ही आशीष अग्रवाल, शैलेन्द्र गोयल, प्रशांत जैन, धर्मेन्द्र जैन, मनीष अग्रवाल, राजेन्द्र जैन, संतोष गोयल, प्रभुदयाल गुप्ता, नीरज बंसल, मुकेश जैन, गोपालदास गोयल, आलोक जैन, मनीष गोयल, हर्ष जैन, मुकेश अग्रवाल, नीरज बिंदल, अरूण गोयल, सचिन गोयल, शुभम गोयल सहित सर्राफा संघ ग्वालियर के सदस्यगण उपस्थित थे।