गर्मियों के आते ही बढ़ जाती हैं डॉग बाइट्स की समस्याएं…

नगर निगम द्वारा डॉग्स की नसबंदी करने पर एनिमल लवर्स में आक्रोश

गर्मियों के आते ही डॉग बाइट्स की समस्याएं बढ़ जाती हैं इन समस्याओं से निबटने के लिए नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा अपने स्तर पर प्रयास किए जाते रहे है। इस बार भी डॉग बाइट की समस्या से निपटने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन के द्वारा डॉग्स की नसबंदी करने के कार्य पर जोर दिया जा रहा है। वही अस्पतालों में एंटी रेबीज के टीके की व्यवस्था की जा रही है। 

नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे डॉग की नसबंदी कार्यक्रम को लेकर एनिमल लवर्स मैं खासा आक्रोश है और इस आक्रोश का कारण एनी लवर्स मान रहे हैं नगर निगम की लचर व्यवस्था को। इन एनिमल लवर्स का कहना है कि नगर निगम द्वारा जिस स्थान से नसबंदी के लिए डॉग्स को उठाया जाता है वापस उसी स्थान पर नहीं छोड़ा जा रहा है साथ ही उनका ये भी कहना है कि नसबंदी करने का तरीका भी ठीक नहीं है। उनका कहना है कि अनट्रेंड स्टाफ के द्वारा नसबंदी की जा रही है जिससे कई डॉक्स मर रहे हैं इसी बात को लेकर के नगर निगम के खिलाफ इन एनिमल लवर्स में आक्रोश बढ़ रहा है। 

इन एनिमल लवर्स का कहना है कि नगर निगम यदि चाहे तो हम उनका इस कार्य में सपोर्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं बशर्ते कि नगर निगम जिस स्थान से डॉग्स को उठाए उसी स्थान पर छोड़े और साथ ही उनकी उचित खानपान की व्यवस्था करें और उचित ट्रेंड स्टाफ के द्वारा ही नसबंदी का कार्य किया जाए। आइए जानते हैं इस खबर के माध्यम से क्या कहना चाहते हैं ये एनिमल लवर्स।