जन समस्या निवारण एवं जन कल्याण के लिए ऊर्जा मंत्री की पदयात्रा का तीसरा दिन…

ऊर्जा मंत्री ने पदयात्रा के दौरान सुनी आमजनों की समस्याएं, दिए तत्काल निर्देश 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर द्वारा जन समस्याओं के निराकरण एवं जन कल्याण की कामना को लेकर ग्वालियर के कोटेश्वर मंदिर से दतिया स्थित पीतांबरा माई के मंदिर तक पदयात्रा निकाली जा रही है। पदयात्रा का आज तीसरा दिवस है और तीसरे दिन की पदयात्रा टेकनपुर से प्रारंभ की गई है। टेकनपुर से प्रारंभ होकर डबरा के लिए प्रस्थान किया। रास्ते में समुदन गांव आने पर ग्रामीणों ने विद्युत समस्या बताई कि डीपी खराब होने के कारण विद्युत समस्या आ रही है। इतना सुनते ही ऊर्जा मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि शाम तक डीपी लगाई जाए और अगले दिन गाँव में कैंप लगाकर लोगों की विद्युत संबंधी समस्याओं का निराकरण किया जाए। 

इसके साथ ही अन्य नागरिकों की भी समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण के निर्देश तत्काल संबंधित अधिकारियों को दिए। पदयात्रा के दौरान पटा, पंचमपुरा आदि ग्रामीण लोगो अपनी अपनी समस्या लेकर आ रहे थे। जिसको लेकर पदयात्रा में साथ चल रहे अधिकारियो को त्वरित निराकरण के निर्देश दिया। ऊर्जा मंत्री तोमर की पदयात्रा जैसे ही डबरा में प्रवेश की पदयात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत किया गया। जिसमें इमरती देवी ने अपने निवास पर पदयात्रा का स्वागत किया।इस अवसर पर ग्रामीण जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा, विवेक मिश्रा व बड़ी संख्या में क्षेत्रीय गड़मान्य नागरिक उपस्थित रहे। जलसा गार्डन में ऊर्जा मंत्री तोमर ने चौपाल लगाकर आमजन की समस्याओं को सुना तथा उनके निराकरण के निर्देश अधिकारियो को दिए। शिविर में  ग्रामीण नागरिक ज्यादा समस्याएं लेकर आये। 

इसको लेकर मंत्री तोमर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्र में कैंप आयोजित कर विद्युत समस्याओं का निराकरण अति शीघ्र करें। शिविर में 31 समस्याओं से अधिक आवेदन आए सभी आवेदनों को ऊर्जा मंत्री तोमर ने बारी-बारी से सुना तथा संबंधित अधिकारियों को उनके निराकरण के लिए निर्देशित किया। चौथे दिन पदयात्रा सुबह गोराघाट से प्रारंभ होकर दतिया के लिए प्रस्थान करेगी जहां ऊर्जा मंत्री तोमर व श्रद्धालु मां पीतांबरा माई के दर्शन कर प्रदेश व जिले की खुशहाली की कामना करेंगे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने डबरा में पदयात्रा के दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।