मालगाड़ी से लूट रहे थे शक्कर की बोरियां, गश्ती दल गुजरा तो हुआ एनकाउंटर…

चंबल के बदमाशों ने लूटी मालगाड़ी से शक्कर की सैकड़ों बोरियां

मुरैना। मंगलवार शाम गोवा एक्सप्रेस का इंजिन खराब होने पर एक मालगाड़ी को लूपलाइन में खड़ा कर उसके इंजिन से गोवा एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया था। बुधवार सुबह चार बजे बिना इंजन खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे तोड़कर स्थानीय बदमाश सैकड़ों बोरी शक्कर लूट कर ले गए। बुधवार दोपहर बदमाशें से पुलिस की मुठभेड हुई। लगभग एक घण्टे तक रुक-रुक कर हुई गोलीबारी में एक बदमाश घायल होकर पकड़ा गया, शेष फ़रार हो गए। रेलवे और मुरैना पुलिस बल ने खेतों में पड़ी शक्कर की बोरियों को एकत्रित किया गया। मालगाड़ी से लूट रहे थे शक्कर की बोरियां, गश्ती दल गुजरा तो हुआ एनकाउंटर।

मुरैना से सटे सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम गोवा के वास्कोडिगामा से नई दिल्ली के हजरत निजामुद्दी जाने वाली गोवा एक्सप्रेस का इंजिन खराब हो गया था। यात्री गाड़ी को तत्काल आगे रवाना करने के लिये दिल्ली से दक्षिण भारत की ओर जा रही मालगाड़ी को रोक कर उसका इंजिन गोवा एक्सप्रेस में लगा दिया गया। शक्कर से भरी मालगाड़ी को लूपलाईन में खड़ा कर दिया गया। सुबह लगभग चार बजे स्थानीय बदमाशों ने मालगाड़ी की बोगी का गेट तोड़कर सैकड़ों बोरी शक्कर लूट ली। लूट के दौरान ही रेलवे-पुलिस का गश्ती दल वहां पहुंचा। 

बोगी से शक्कर की बोरियो की लूट देख कर सिविल लाइन्स पुलिस थाने से अतिरिक्त बल मंगा कर बदमाशों को चेतावनी दी। जवाव में बदमाशों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी। दोनों ओर से लगभग एक घण्टे तक गोलीबारी होती रही। सुबह हुई, सूर्य का प्रकाश फैलते देख बदमाश भाग खडे हुए। पुलिस ने खेतों में तलाश किया तो एक बदमाश घायल अवस्था में मिला। पुलिस ने  उसे मुरैना जिला चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया दिया। रेलवे पुलिस तथा मुरैना जिला पुलिस बल के अधिकारियों ने मठभेड़ स्थल का निरीक्षण कर फ़रार लुटेरों की तलाश करने के निर्देश दे दिये हैं। घायल युवक से पूछताछ की जाएगी।