अगरबत्ती का कोयला भरा होने से चंद मिनट में भड़की…

आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर दौड़ते ट्रक में लगी


आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्वालियर के घाटीगांव के पास सड़क पर दौड़ते ट्रक में अचानक आग लग गई। ट्रक में अगरबत्ती बनाने का कोयला भरा था जिसके केमिकल के संपर्क में आकर आग तेजी से भड़क गई। चालक ने हाइवे किनारे ट्रक को खड़ा कर उसमें से कूदकर अपनी जान बचाई है। घटना घाटीगांव इलाके की है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन ट्रक और लाखो रुपये कीमत का पूरा माल जलकर राख हो गया। वहीं आग लगने का कारण फायर ब्रिगेड की टीम नहीं बता पा रही है। दमकल कर्मचारियों ने तापमान और इंजन में शॉर्ट सर्किट को आग का कारण बताया है।

घाटीगांव घाटी में शुक्रवार को एक ट्रक शिवपुरी से ग्वालियर की तरफ आ रहा था। जिसमें केमिकल से बने अगरबत्ती का कोयला बोरियों में भरा हुआ था। घाटीगांव के पास पहले इस ट्रक में धुआं उठता देख लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को उसकी सूचना दी। वक्त रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और ट्रक की लपटों को उठने से पहले ही बुझा दिया। जिसके बाद दमकल का दस्ता वापस आ गया, लेकिन तभी द्वारा सूचना मिली की फिर से उसी ट्रक में आग लग गई है, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी द्वारा वापस पहुंचती तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर ट्रक और उसमें रखें पूरे माल को अपनी चपेट में ले लिया। जब आग ने आगे चालक के केबिन तक को घेर लिया तो चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई। दमकल दस्ते ने पहुंचकर कई घंटों की मशक्कत के बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन इस आग में लाखों का रखा माल ट्रक सहित जलकर राख हो गया। 

ट्रक में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका है। फिलहाल पुलिस आग के कारणों को तलाशने के लिए पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। ग्वालियर के फायर ऑफिसर कोमल सिंह बरेलिया ने बताया कि शिवपुरी लिंक रोड हाइवे से गुजर कर जा रहे एक ट्रक में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगते ही ट्रक चालक ने ट्रक रोककर कूदकर अपनी जान बचाई। इस ट्रक में केमिकल से बनी अगरबत्ती का कोयला भरा हुआ था। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन ट्रक और लाखो रुपये कीमत का पूरा माल जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी यह पता लगाया जा रहा है।