जिला स्तर पर निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा…

MP में कांग्रेस 20 मार्च को मनाएगी लोकतंत्र सम्मान दिवस

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमल नाथ के नेतृत्व वाली सरकार के इस्तीफा देने की तारीख 20 मार्च को कांग्रेस की प्रदेश इकाई लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाने जा रही है। इस दिन जिला स्तर पर तिरंगा यात्रा भी निकाली जाएगी। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि 15 वर्षों के बाद मध्य प्रदेश की जनता ने सरकार बदलने का निर्णय लेकर कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को प्रदेश की बागडोर सौंपी थी। 

परन्तु बीजेपी ने धनबल और खरीद-फरोख्त की राजनीति करते हुए जनता की चुनी हुई सरकार को गिरा दिया। यह जनादेश, लोकतंत्र और संविधान का अपमान है। चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा कि बीजेपी जब तमाम नैतिक मूल्यों और आदर्शों को कुचलकर सत्ता हासिल करने के लिए प्रजातन्त्र को धनतंत्र से कुचल रही थी। तब तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकतांत्रिक मूल्यों, आदर्शवादी सिद्धांतों और नैतिकता के उच्च मापदंडों को मानते हुए 20 मार्च 2020 को मुख्यमंत्री के पद से त्यागपत्र दे दिया। 

शेखर ने, 'लोकतंत्र सम्मान दिवस' मनाने का ऐलान करते हुए बताया कि कमलनाथ द्वारा खरीद-फरोख्त की राजनीति को ठुकराते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की तारीख 20 मार्च को लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मनाएंगे। इस दिन सभी जिला मुख्यालय में तिरंगा यात्रा का आयोजन, संविधान की प्रस्तावना का वाचन एवं वितरण किया जाएगा। साथ ही महात्मा गांधी और डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा। इस दिन सभी कांग्रेस कार्यालयों में कमलनाथ के वीडियो सन्देश का प्रदर्शन और प्रसारण किया जाएगा।