मेरे साथ बातचीत की मेज पर बैठो, किस बात से डरते हो : जेलेंस्की

जंग के बीच रुसी राष्ट्रपति जेलेंस्की का पुतिन को तीखा जवाब…

मेरे साथ बातचीत की मेज पर बैठो, किस बात से डरते हो : जेलेंस्की

 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को कहा है कि वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सीधी बातचीत चाहते हैं। उन्होने कहा, '‘यही एकमात्र तरीका है युद्ध रोकने का।’' यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा, "यदि आप अभी नहीं जाना चाहते हैं - मेरे साथ बातचीत की मेज पर बैठो, मैं स्वतंत्र हूं। मैं एक सामान्य आदमी हूं, मेरे साथ बैठो, मुझसे बात करो, किस बात से डरते हो ?"

उन्होंने पुतिन की फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों के साथ हाल में हुई मुलाकात की तस्वीरों की ओर इशारा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा, ''मेरे साथ बैठकर वार्ता कीजिये। 30 मीटर दूर बैठकर नहीं।'' जेलेंस्की ने पुतिन को संबोधित करते हुए कहा, "हम रूस पर हमला नहीं कर रहे हैं और हम उस पर हमला करने की योजना नहीं बना रहे हैं। आप हमसे क्या चाहते हैं? हमारी जमीन छोड़ दो।"  उन्होंने कहा, "किसी ने नहीं सोचा था कि आधुनिक दुनिया में एक आदमी एक जानवर की तरह व्यवहार कर सकता है।"

ज़ेलेंस्की ने पश्चिम से यूक्रेन को सैन्य सहायता बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि रूस यूरोप के बाकी हिस्सों में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा, "यदि आप में आसमान को बंद करने की शक्ति नहीं है, तो मुझे विमान दे दो!" इससे पहले राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने गुरुवार को यूक्रेनी नागरिकों से वादा किया कि रूसी सेना के आक्रमण से बुनियादी ढांचे को हुए नुकसान की मरम्मत की जाएगी और इसका बिल मॉस्को को भरना होगा।

Comments