आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने एवं…

स्वच्छता का संदेश जन जन तक पहुंचाने ऊर्जा मंत्री एवं निगमायुक्त ने लगाई दौड़

ग्वालियर। आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने एवं स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत नागरिकों को स्वच्छता में सहभागिता के लिए प्रेरित करने आज रविवार को प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एवं नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने हजीरा स्थित स्टेट बैंक चौराहे से पड़ाव तक दौड़ कर आम जनों को स्वच्छता का संदेश दिया।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता मैराथन का आयोजन शहर में विभिन्न स्थानों पर किया गया, जिसमें स्टेट बैंक चौराहा हजीरा से आयोजित मैराथन दौड़ में प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एवं नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ को रवाना किया। 

और स्वयं भी मैराथन में पडाव चौराहे तक दौड़े और आम नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि यह शहर हमारा है और इसको साफ स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी हम सभी लोगों की है इसलिए आओ मिलकर संकल्प लें कि हम अपने ग्वालियर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाएंगे। 

इसके साथ ही थाटीपुर एवं अन्य क्षेत्रों से भी स्वच्छता जागरूकता मैराथन दौड़ आयोजित की गई, जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित क्षेत्रीय नागरिकों ने भाग लेकर आम जनों को स्वच्छता का संदेश दिया। सभी मैराथन दौड़ का समापन जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में किया गया जहां आयोजित स्वच्छता महा संकल्प अभियान के तहत विभिन्न समाजसेवियों एवं स्वच्छता में सहभागिता करने वाले नागरिकों का सम्मान एवं परिचर्चा की गई।