3 घंटे पेड़ पर अटकी रही जिंदगी, पत्नी के छोड़कर चले जाने से था खफा…

किले की तलहटी में 50 फीट की गहराई में जा अटका नशे में धुत युवक

 

ग्वालियर। पत्नी के छोड़कर चले जाने से खफा युवक किले के मुंढ़ेर पर बैठकर शराब पी रहा था। जब वह नशे में धुत हो गया तो पता ही नहीं चला कब उसका पैर फिसला और वह किले से नीचे जा गिरा। किस्मत से 50 फीट की गहराई में वह तलहटी में एक पेड़ पर जा अटका। उसकी आवाज सुनकर एक स्थानीय नागरिक ने पुलिस कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। रात 12 बजे पुलिस कन्ट्रोल रूम ने रेस्क्यू टीमों को रवाना किया। रात के अंधेरे में रेस्क्यू करना बहुत मुश्किल हो रहा था। टीमें लगातार प्रयास करती रहीं। एक घंटा से ज्यादा समय तो वो पॉइंट चिन्हित करने में लग गया जहां युवक फंसा था।

3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ और ग्वालियर पुलिस ने युवक को सुरक्षित निकाला। वह घायल है उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। उपनगर ग्वालियर के राजामंडी निवासी 30 वर्षीय अर्जुन जाटव की पत्नी किसी बात पर उसे छोड़कर चली गई थी। जिससे वह काफी टूटा और खफा था। वह शराब की बोतल लेकर किले पर पहुंचा और पीने लगा। जब वह घर जाने के लिए खड़ा हुआ तो अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिरा। किले की तलहटी में करीब 50 फीट की गहराई में वह किस्मत से एक पेड पर जा अटका।

बुरी तरह घायल अर्जुन ने मदद के लिए आवाज लगाई। उसकी आवाज नूरगंज निवासी देवसिंह ने सुनी तो पहले अपने स्तर पर तलाश किया, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला तो तत्काल पुलिस कन्ट्रोल रूम पर मामले की सूचना दी। जिस पर पुलिस अफसरों को अलर्ट किया गया। पुलिस और नगर निगम के रेस्क्यू दल एसडीआरएफ भी मौके पर कार्रवाई के लिए पहुंच गए। रेस्क्यू टीमों ने लगातार सर्चिंग की रात 12 बजे तक उसका कुछ पता नहीं चल रहा था।टीम को अंधेरे में रेस्क्यू करने में परेशानी हो रही थी।

लगातार प्रयास के बाद करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत कर पेड़ पर अटके युवक तक टीमें पहुंची और उसे वहां से सुरक्षित निकाला। हालांकि युवक के शरीर में कई हड्डियां टूट चुकी हैं और उसकी हालत गंभीर है। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में थाना प्रभारी बहोड़ापुर अमर सिंह सिकरवार ने बताया कि किले से गिरकर घायल हुए युवक को पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद बचाया है। घायल को उपचार के लिए भर्ती कराया है। जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह गिरा या कूदा यह जांच की जा रही है।