B.R. Chopra की महाभारत में भीम की भूमिका निभाने प्रवीण कुमार का निधन

कर रहे थे आर्थिक तंगी का सामना…

बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीम की भूमिका निभाने प्रवीण कुमार का निधन

 

बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीम की भूमिका निभाने वाले कलाकार प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है। लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है। प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग ही नहीं बल्कि खेल की दुनिया में भी खूब नाम कमाया था। पंजाब से ताल्लुक रखने वाले प्रवीण कुमार ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अहम रोल अदा किए थे। फिल्मों में अक्सर वह विलेन के रोल में ही दिखते थे।

खेल से लेकर एक्टिंग के क्षेत्र में प्रवीण कुमार ने हमेशा अपना 100 प्रतिशत देने की ही कोशिश की और हर बार उन्हें सफलता ही हासिल हुई। अपनी कद काठी की वजह से प्रवीण कुमार सोबती लोगों के बीच मशहूर थे और महाभारत के लिए भीम के रोल में उन्होंने इस कदर जान फूंकी थी कि लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था। बताया जा रहा है कि निधन से पहले प्रवीण कुमार सोबती आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे और लम्बे समय से वह बीमार भी चल रहे थे। बता दें कि एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण कुमार सोबती एथलीट थे। उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था। उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल (BSF) की नौकरी भी मिली थी। इसके कुछ साल बाद ही प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। बताया जाता है कि प्रवीण कुमार सोबती ने पीठ दर्द की शिकायत होने की वजह से ही खेल की दुनिया को अलविदा कहा था। छोटे और बड़े पर्दे के दर्शकों के बीच प्रवीण कुमार सोबती ने कम समय में ही लोकप्रियता हासिल कर ली थी।

Comments