विकास की श्रंखला निरंतर जारी है : ऊर्जा मंत्री

वार्ड क्रमांक 5 में 112 लाख रूपये से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन…

विकास की श्रंखला निरंतर जारी है : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर में एक करोड बारह लाख पचपन हजार रूपये के विकास कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास की श्रंखला निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि विकास की इमारत लिखने का कार्य दिन प्रतिदिन किया जा रहा है। आमजन को स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, रोड़ एव सीवर जैसी मूलभूत सुविधायें मिले तथा क्षेत्र सर्वांगीण विकास हो इसके लिये में प्रतिबद्ध हूँ। साथ ही उन्होने आमजन से शहर को साफ स्वच्छ बनाये रखने में सहयोग देने की अपील की।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड क्रमांक 5 में सूरज मैरिज गार्डन के पीछे से नेहरू नगर, पीपी शर्मा की मल्टी तक नवीन नाला निर्माण कार्य लागत 69 लाख रूपये, आनंद नगर बडा पार्क के पीछे सीसी रोड लागत 4 लाख 64 हजार रूपये, मोतीझील से पीएचई कॉलोनी तक सीसी रोड़ निर्माण लागत 10 लाख 49 हजार रूपये एवं 28 लाख 41 हजार रूपये की लागत से मोतीझील मुक्तिधाम के जीर्णाेद्धार के कार्य का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में उपनगर में काफी कार्य किये जा रहे है। 

आपकी सुविधा के लिये किशन बाग में 30 बिस्तरीय अस्तपाल बनने जा रहा है तथा 7 नई संजीवनी क्लनिक खुलने जा रही हैं तथा पहले ही तीन संजीवनी क्लीनिक संचालित हैं जहां आपको निशुल्क इलाज की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही सिविल अस्पताल का उन्नयन किया जा चुका है। बिरला नगर प्रसूति गृह का नवीन भवन बन रहा है। जिसमें नवजात बच्चों के लिए एसएनसीयू यूनिट बनाई जाएगी। साथ ही कहा कि गरीब का बेटा-बेटी भी अच्छे स्कूल में निशुल्क पड सके इसके लिये उपनगर ग्वालियर में पटेल विद्यालय कन्या विद्यालय किलागेट सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं। 

इसके साथ ही शिक्षा नगर में स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा हैं। जिसमे क्षेत्र के नौनिहालों को प्राइवेट स्कूल से वेहतर सुविधायें शिक्षा दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम विकास की ओर अग्रसर हैं। क्षेत्र में सभी नालों को पाटने का कार्य किया जा रहा है तथा रोड़ बनाने का कार्य गतिशील है। क्षेत्र में जहां भी जायगें विकास कार्य होते नजर आयेगें। शासकीय स्कूलों में सीएसआर मद से शौचालय जर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा कि आंनद नगर के विकास की तस्वीर बदल रही है।

Comments