केजरीवाल को अलगाववादी समर्थक बताने वाले आरोपों को लेकर साथ आए चन्नी और शाह…

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले गरमाई सियासत !

 

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सियासत गरमाई हुई है। कुमार विश्वास की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर की गई टिप्पणियों के बाद से पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी हमलावर हैं। इस मामले पर चन्नी ने केजरीवाल को घेरते हुए पीएम मोदी से मामले की जांच का आदेश देने का आग्रह किया है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि आरोपों कीगंभीरतासे जांच की जाएगी। दोनों दिग्गज नेता केजरीवाल को पंजाब चुनाव के पहले घेरते हुए नजर रहे हैं। इस मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और पंजाब के सीएम चन्नी के खिलाफ निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये तो मजाक चल रहा है, ये सब मिलकर देश की सुरक्षा का मजाक उड़ा रहे हैं। अगले एक दो दिन में NIA में मेरे खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी, उसका स्वागत है लेकिन यह सुरक्षा से खिलवाड़ है।

उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि चन्नी साहब से कहकर चिट्ठी लिखवाई गयी है और एक अफसर ने बताया कि मेरे ख़िलाफ़ NIA में FIR होने वाली है।' उन्होंने कहा कि मैं सभी एफआईआर का स्वागत करता हूं। लेकिन अगर केंद्र सरकार देश की सुरक्षा के साथ ऐसा व्यवहार करती है, तो मैं इसे लेकर काफी चिंतित हूं। उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को एक कॉमेडी बना दिया है। किसी एजेंसी को मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला। चन्नी और अन्य नेताओं द्वारा साधे गए निशाने पर केजरीवाल ने कहा, 'सब इकट्ठे हो गए हैं। मोदी, राहुल, प्रियंका यह कह रहे हैं केजरीवाल पिछले 10 साल से देश के दो टुकड़े करने का प्लान बना रहे हैं, जिनमें से एक का प्रधानमंत्री बन जाएगा। ये तो कॉमेडी है। 3 साल से कांग्रेस की सरकार और 7 साल से मोदी की सरकार क्या कर रही थी। ये हास्यास्पद है। मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी होऊंगा। जो स्कूल बनवाता है, अस्पताल बनवाता है।' दिल्ली के सीएम ने कहा, '100 साल पहले भगत सिंह को आतंकवादी बोला गया था। मैं भगत सिंह का चेला हूं।

आज मुझे आतंकवादी बोला जा रहा है। आप' प्रमुख ने कहा, 'आतंकवादी दो होते हैं, एक वो जो भ्रष्टाचारियों में खौफ फैलाता है, इनके लिए मैं आतंकवादी हूं, ये सोते हैं तो मैं इनके सपने में आता हूं। 100 साल पहले भगत सिंह को अंग्रेजों ने आतंकवादी बोला था, 100 साल बाद भगत सिंह के चेले को आतंकवादी कहा जा रहा है। फिर एक कवि ने एक कविता सुनाई कि केजरीवाल ने मुझसे ऐसा कहा था कि देश के दो टुकड़े करेंगे और एक का पीएम बनेंगे और फिर प्रधानमंत्री को लगा कि यह एक आतंकवादी है। एक तरफ कह रहे हैं कि आतंकवादी हूं। फिर कह रहे हैं कि कांग्रेस, RSS का एजेंट हूं, फिर तो पूरी RSSऔर पूरी कांग्रेस भी आतंकवादी है।' केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आश्वासन दिया कि सरकार ने प्रतिबंधित अलगाववादी समूहसिख फॉर जस्टिस' द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) को कथित तौर पर समर्थन देने के मामले को गंभीरता से लिया है।

इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि किसी को भी देश की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। शाह ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि सत्ता में आने के लिए कुछ लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने और पंजाब तथा देश को तोड़ने की हद तक चले जाते। उन्होंने यह आश्वासन चन्नी द्वारा लिखे गए एक पत्र के जवाब में दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हेंसिख फॉर जस्टिस' (एसएफजे) का एक पत्र मिला है जो दर्शाता है कि समूह लगातार आप (आम आदमी पार्टी) के संपर्क में है। चन्नी ने दावा किया कि एसएफजे के पत्र में यह जिक्र किया गया है कि उसने 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को समर्थन दिया था और इसी तरह इस चुनाव में भी समर्थन करेगा। उन्होंने दावा किया कि एसएफजे ने मतदाताओं से आप को वोट देने की अपील की है।