शिक्षित युवाओं को सुरक्षा क्षेत्र में कैरियर बनाने का सुनहरा अवसर

जिले के चारों विकासखण्डों में लगेंगे रोजगार मेले

 

ग्वालियर। शिक्षित युवाओं के लिये सुरक्षा क्षेत्र में कैरियर बनाने का सुनहरा अवसर है। जिला पंचायत की पहल पर ग्रामीण अंचल के शिक्षित युवाओं को सुरक्षा के क्षेत्र में नौकरी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एसआईएस ग्रुप नईदिल्ली के सहयोग से जिले के चारों विकासखण्डों में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इन रोजगार मेलों में एसआईएस लिमिटेड द्वारा सुपरवाइजर सुरक्षा गार्ड की भर्ती की जायेंगी। एसआईएस सिक्यूरिटी द्वारा 10 फरवरी को जनपद पंचायत मुरार में रोजगार मेला लगाया जायेगा।

इसी कड़ी में 11 फरवरी को घाटीगाँव जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम झण्डा का पुरा, जनपद पंचायत डबरा में 12 फरवरी एवं जनपद पंचायत भितरवार में 14 फरवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। रोजगार मेले में भाग लेने के इच्छुक युवा अपनी शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्र, आधारकार्ड पासर्पो साईज के दो फोटोग्राफ के साथ उपस्थित हो सकते हैं। रोजगार मेले में चयनित युवाओं को प्रशिक्षण के दौरान 12 से 18 हजार रूपए तक वेतन दिया जायेगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षा जवान की भर्ती के लिये न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास, आयु 21 से 37 वर्ष, ऊँचाई 167.5 सेंटीमीटर और वजन 56 से 90 किलोग्राम तक होना चाहिए। इसी प्रकार सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास, आयु 21 से 37 वर्ष, ऊँचाई 170 सेंटीमीटर और वजन 56 किलोग्राम से 90 किलोग्राम के बीच होना चाहिए। नौकरी के लिये चयनित अभ्यर्थियों को 65 वर्ष की उम्र तक स्थायी नौकरी, वार्षिक वेतनवृद्धि, पदोन्नति, बोनस, कर्मचारी बीमा, दुर्घटना बीमा, रियायती दर पर मैस आवास सुविधा के साथ-साथ यात्रा भत्ता भी प्रदान किए जायेंगे।