जागरूकता रैली निकालकर आमजनों को दी समझाइश…

सड़क पर कचरा डालने पर होटल क्लार्क इन पर लगा 10000 रूपए का जुर्माना

 

ग्वालियर। स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत शहर को स्वच्छता में नम्बर एक स्थान पर लाने के लिये निगम अमला स्वच्छता के कार्य में लगा हुआ हैं, इसके साथ ही शहर की सामाजिक संस्थायें स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर कॉलोनियों में घर घर जाकर दुकानदारों को स्वच्छता के लिये जागरूक कर रहे हैं। इसके साथ ही गंदगी पाये जाने पर जुर्माने की कार्यवाही भी की जा रही है। सहायक स्वास्थ्य अधिकारी शरण कुमार एवं डब्लूएचओ रवि गौहर वार्ड क्रमांक 33 ने होटल क्लार्क इन पर रोड़ पर कचरा डालने पर 10000 राशि का जुर्माने की कार्यवाही की गई।

इसके साथ ही अपर आयुक्त अतेन्द्र गुर्जर के निर्देशन में स्वास्थ्य अधिकारी कृष्ण शर्मा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी पवन धवल, इसके साथ दुकानदारों द्वारा डस्टबिन रखने पर 500 रूपये के जुर्माने की कार्यवाही की गई। साथ ही हजीरा चौराहे पर गंदगी का एवं डस्टबिन ना होने पर 2000 रूपये का जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही वार्ड 59 नाका चंद्रबनी चौराहे से भैरव मंदिर तक दुकानदारों को गंदगी करने डस्ट रखने पर 2500 रूपये जुर्माने की कार्रवाई की गई। रोड बेज बस स्टैंड पर खुले में मूत्र करने पर 1400 रूपये की जुर्माने की कार्यवाही की गई।

कार्यवाही के दौरान सहायक स्वास्थ्य अधिकारी किशोर चौहान, एसआई राकेश करोसिया, वार्ड मोनिटर, सहायक दरोगा अरुण चौहान उपस्थित रहे। निगमायुक्त किशोर कन्याल के निर्देशानुसार वार्ड मॉनिटर सत्येंद्र सिंह सोलंकी, एसआई रामचंद्र धौलपुरिया, डब्ल्यूएचओ हरप्रसाद (हरि), सहायक दरोगा सचिन, सुपरवाइजर राहुल चौहान एवं सफाई मित्र ब्रांड एम्बेसडरों ने वार्ड 53 47 में स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। रैली में दुकानदारों को गुलाब का फूल देकर उन्हें शर्मिंदगी महसूस कराई कि आप अपने दुकान के आगे कचरा ना डालें और किसी को डालने दें और दो डस्टबिन रखें।