3 ATM काटकर 44 लाख 68 हजार रूपये लेकर भागने वाले…

ATM लूट के मास्टरमाइंड खुर्शीद को दबोचने में क्राइम ब्रांच को मिली कामयाबी

ग्वालियर। रविनगर, सेवानगर और डीडीनगर के 3 ATM काटकर 44 लाख 68 हजार रूपये लेकर भागने आरोपियों की तलाश में ग्वालियर और मुरैना क्राइम ब्रांच ने हरियाणा के पलवल के अंदरौला गांव में दविश दीे जिसमें मुरैना ATM लूट के मास्टरमाइंड खुर्शीद को दबोचने पर गांव के शरणदाताओं ने फायरिंग कर दी। इसके बावजूद भी ग्वालियर क्राइम ब्रांच डीएसपी विजय भदौरिया ने बताया कि खुर्शीद को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। खुर्शीद के पकड़ने में आने के वाले अभी 4 आरोपियों की तलाश बाकी है। ग्वालियर में 19 फरवरी को शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 4 बदमाश 3 ATM  काटकर 44 लाख 68 हजार रूपये लेकर भागने में कामयाब हो गये थे।

इसी मामले में ग्वालियर और मुरैना की क्राइम ब्रांच की टीम ने हरियाणा के पलवल के हथिनी थाना क्षेत्र के अंदरौला गांव में दविश थी। जिसमें ATM  लूटकांड का मास्टरमाइंड खुर्शीद को पकड़ा है पूछताछ में 2 आरोपियों के नाम बताये। क्राइम ब्रांच की टीम पर फायरिंग करने के मामले में हरियाणा के पलवल के हथिनी थाना में 302 की FIR  दर्ज की गयी। खुर्शीद पर पलवल में एटीएम काटकर 22 लाख के मामले में प्रकरण दर्ज था जिसपर से 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है। ग्वालियर क्राइम ब्रांच की टीम मुरैना न्यायालय से प्रॉटेक्शन वारंट पर ग्वालियर ले आयेगी। पूछताछ में मास्टरमाइंड ने बताया कि कई राज्यों में ATM  काटकर लूट की है। जिसमें से मध्यप्रदेश के जबलपुर, बैतूल, मुरैना, श्योपुर और ग्वालियर के अलावा हरियाणा के पलवल, दिल्ली, राजस्थान के अलवर, नोयडा, आसाम और यूपी में एटीएम काटकर लाखों रूपये लूटे हैं।

जिसमें से पलवल के ATM  से 22 लाख रूपये लूटने के मामले में 25 हजार रूपये का इनामी है। ATM  लूटने वाली टीम संचालित करता है। शहर में 3 ATM  काटकर चोरी की घटना को के बाद भी ASP  अभिनव चौकसे ने शहर के सभी थाना प्रभारियों नाइट गश्त कर अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों ATM पर गश्त के दौरान लगातार निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं। बैंक के जिन एटीएम पर गार्ड तैनात या ATM  के आसपास बहुमंजिला इमारतों मार्केटों के चौकीदार गार्डो से भी संपर्क रखने के निर्देश दिये गये है। रात में सभी गश्तीदल गश्त पर तैनात रहने वाले TI  DSP  भी ATM  पर गश्त की स्वयं मॉनीटरिांग कर रहे है।

ATM  काटने वाले गैंग की तलाश में ग्वालियर-मुरैना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में ATM  काटने वाले एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्वालियर में ATM  काटने वाले बदमाशों के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। जिसके आधार पर दविश दी जा रही है - अमित सांघी, एसएसपी, ग्वालियर