14 जनवरी को बनेगी रणनीति !

MSP को लेकर देश में होगा एक और बड़ा आंदोलन : कक्का जी

 

हरदा। MSP को लेकर देश में एक और बड़ा आंदोलन होगा। किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्का जी ने ये चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 14 जनवरी को किसान नेता बैठेंगे। कक्का जी ने किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी और शिवराज सिंह पर भी निशाना साधा। किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्का जी ने कहा कि MSP को लेकर एक बार बड़ा आंदोलन होगा। इसके लिए 14 जनवरी को किसान संगठन रणनीति बनाने के लिए मीटिंग करेंगे।

कक्का जी ने आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसान विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि जहां अन्य राज्यों में भूमि अधिग्रहण के बदले किसानों को चौगुना दाम दिया जा रहा है, वहीं मध्य प्रदेश सरकार किसानों को सिर्फ दोगुना दाम दे रही है। कक्का जी ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश नकली खाद बीज का केन्द्र बन गया है। यहां किसानों को कंपनियां नकली खाद बीज दे रही है। जिससे किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री किसानों के हितों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। किसानों को लाइन लग कर खाद लेने पर मजबूर होना पड़ रहा है। जरूरत के समय किसानों को खाद बीज नहीं मिल रहा है।

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर मचे हंगामे पर कक्का जी ने कहा, कि किसान नेताओं ने बीती शाम जूम पर मीटिंग कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूरी बनाए जाने का निर्णय लिया था। पीएम मोदी के काफिले को रोकने के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि गांधीवादी तरीके से किसान पीएम से सवाल कर सकते हैं। किसानों को उनसे अपनी बात पूछने का पूरा अधिकार है। कक्का जी ने कहा कि लखीमपुर घटना को लेकर सरकार को केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा लेना चाहिए, लेकिन सरकार उन्हें संरक्षण दे रही है।