सिद्धू के पास 41.35 करोड़ रुपये की संपत्ति…

नवजोत सिंह सिद्धू ने दाखिल किया नामांकन

 

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को अपना पर्चा दाखिल किया। 58 साल के पूर्व क्रिकेटर अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू ने पर्चा दाखिल करते वक्त अपनी संपत्ति की जानकारी दी है। सिद्धू ने नामांकन पत्र के साथ दायर किये गये एफेडेविट में बताया है कि उनके पास कुल 44.63 करोड़ रुपये हैं। सिद्धू ने जानकारी दी है कि उनकी पत्नी और विधायक नवजोत कौर सिद्धू के पास 3.28 करोड़ रुपये और सिद्धू के पास 41.35 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

सिद्धू ने बताया है कि दो हाई-एंड एसयूवी, 44 लाख रुपये की घड़ियां और 35 करोड़ की आवासीय प्रॉपर्टी उनकी संपत्ति का हिस्सा है। कांग्रेस नेता ने बताया है कि वित्त वर्ष 2020-21 में उन्हें कुल 22.58 लाख रुपये की आय हुई है। सिद्धू ने जो चल संपत्ति के बारे में जानकारी दी है उसके मुताबिक उनके पास दो टोयोटा लैंड क्रूजर है जिसकी कीमत 1.19 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा एक टोयोटा फॉर्चूनर है जिसकी कीमत 11.43 लाख, 30 लाख के सोना के आभूषण  हैं।उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के पास 70 लाख रुपये के आभूषण हैं। अचल संपत्ति का ब्योरा देते हुए सिद्धू ने बताया कि पटियाला में 6 शोरूम है लेकिन उनके पास कृषि भूमि नहीं है।

सिद्धू ने अपनी आवासीय प्रॉपर्टी के बारे में भी बताया है। यह प्रॉपर्टी पटियाला में 1,200 स्कवायर यार्ड में है और इसकी कीमत 1.44 करोड़ रुपये है। इसके अलावा सिद्धू ने यह भी बताया है कि उनके पास 5,114 स्कवायर यार्ड की आवासीय प्रॉपर्टी अमृतसर में है जिसकी कीमत 34 करोड़ है।पंजाब कांग्रेस प्रमुख सिद्धू ने बताया है कि उन्होंने साल 1986 में पटियावा स्थित पंजाबी यूनिवर्सिटी से बी. किया है। उन्होंने आय के स्त्रोत के तौर पर विधायक को मिलने वाली सैलरी, किराये से होने वाली आय और बीसीसीआई से मिलने वाली पेंशन का जिक्र किया है।