श्री तोमर ने दिये आवश्यक दिशा निर्देश…

ऊर्जा मंत्री ने हॉकर्स जोन में व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने हजीरा स्थित इंटक मैदान में बने हॉकर्स जोन में अधिकारियों के साथ बैठक कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि हॉकर्स जोन में सब्जी विक्रेता, फल विक्रेता, चाट ठेले, कपडे आदि लगने वाले सभी ठेले वालों को ब्लॉक वाइज लगायें इसके लिये आर्केटेक्चर से नक्सा बनवाएँ। जिससे इनको व्यापार करने में आसानी रहेगी। साथ ही हॉकर्स जोन में भ्रमण कर सब्जी विक्रेताओं फल विक्रेताओं से व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की।

ऊर्जा मंत्री ने इंटक मैदान में जिला प्रशासन, निगम पुलिस के संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देशित किया कि हॉकर्स जोन में लाइट, पानी, शौचालय, स्वच्छता, पार्किंग बरसात के पानी के निकासी के लिये ड्रेनेज सिस्टम आदि सभी व्यवस्थायें सुदृण की जाएं। यहां व्यापार करने आने वाले सभी ठेले वालों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा सुरक्षा के लिये पर्याप्त पुलिस बल हमेशा उपस्थित रहना चाहिए साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिये भी निर्देशित किया। इसके साथ ही सभी ठेले वालों को आईडी कार्ड चबूतरा आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये।

उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से चर्चा कर कहा कि आपका अधिकार आपके हाथों मे है, जैसा आपका आदेश होगा आपका सेवक वैसा ही करेगा, आपकी सहमति के बिना कुछ नही होगा, जो दुकानदार कहेंगे हम वैसी ही व्यवस्था देने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने नवीन सब्जी मंडी में भ्रमण कर सब्जी विक्रेताओं से चर्चा की तथा संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृण करने के लिये निर्देशित किया। इसके साथ ही पुरानी सब्जी मंडी में किराना का व्यापार करने वाले व्यापारियों से भी चर्चा की। साथ ही लाइन नम्बर 2 25 क्वाटर लाइन में भी भ्रमण किया।