एंटी माफिया व अतिक्रमण के तहत कार्रवाई…

भिंड जहरीली शराब कांड, मौत के बाद हरकत में आया प्रशासन


भिंड। बीते सप्ताह इंदुरखी गांव में जहरीली शराब कांड में चार लोगों की मौत के बाद भिंड पुलिस-प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। प्रशासन ने रविवार को रतनुपुरा के पास स्वतंत्र नगर में धर्मवीर बघेल के निर्माणाधीन मकान को ढाह दिया है। एंटी माफिया कार्रवाई के तहत प्रशासन और नगर पालिका की मदद से जेसीबी चलाकर मकान को जमींदोज कर दिया गया। बता दें कि आरोपी धर्मवीर बघेल सहित चार माफिया को पुलिस गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे तो पहुंचा चुकी है।

इंदौर, भोपाल की तरह अब भिंड ज़िले में भी माफिया पर पुलिस का हथौड़ा चलने लगा है, जिसकी पहल भिंड के स्वतंत्र नगर में शराब माफिया धर्मवीर बघेल से हुई है। नगर पालिका और प्रशासन की टीम धर्मवीर बघेल के स्वतंत्र नगर स्थित निर्माणाधीन मकान पर पहुंची और जीसीबी चलवा कर पूरा मकान ध्वस्त कर दिया गया। इस मौक़े पर नगर पालिका CMO के साथ ही तहसीलदार, SDM, CSP थाना प्रभारी समेत कई अधिकारी मौजूद रहें।

एसडीएम उदयसिंह सिकरवार ने बताया कि यह कार्रवाई एंटी माफिया के साथ ही अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत की गयी है। धर्मवीर बघेल द्वारा स्वतंत्र नगर में बिना डायवर्सन अवैध कॉलोनी बना कर मकान का निर्माण कराया जा रहा था। इसी के विरुद्ध यह मकान तोड़ा गया है। वहीं सीएसपी आनंद राय ने बताया कि इंदुर्खी गांव में हुई घटना के बाद आरोपी धर्मवीर बघेल को गिरफ़्तार किया गया है। चूँकि वह शराब माफिया है ऐसे में एंटी माफिया मुहिम के तहत कार्रवाई की गयी है और आगे भी इस तरह की कार्रवाई जा रही है।