दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ BJP का प्रदर्शन

अक्षरधाम समेत कई जगहों पर भारी जाम…

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ BJP का प्रदर्शन

 

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ दिल्ली बीजेपी के प्रदर्शन की वजह से नए साल के पहले सोमवार को आम लोगों को राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में बीजेपी के 'चक्का जाम' के चलते अक्षरधाम, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, लक्ष्मी नगर, आजादपुर, पंजाबी बाग और नांगलोई में जाम लग गया है। इसके अलावा, एनएच-24 और राजौरी गार्डन में भी सड़कों पर भारी जाम देखा जा रहा है। दिल्ली पुलिस को लगातार दिल्ली के बाकी जगहों से जाम के कॉल्स मिल रहे हैं। ऐसे में काम के लिए सड़कों पर निकले लोग अपने आप को जाम में फंसकर काफी परेशान महसूस कर रहे हैं। बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अक्षरधाम मंदिर के पास विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

आदेश गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, “दिल्ली सरकार अपनी नई आबकारी नीति के तहत शहर भर में अवैध रूप से शराब की दुकानें खोल रही है। रिहायशी और धार्मिक स्थलों के पास दुकानें खोली जा रही हैं। हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि नयी शराब नीति वापस नहीं ले ली जाती।" अक्षरधाम मंदिर के पास बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के कारण लोगों को जाम के साथ काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर फंसे एक यात्री ने कहा, “एनएच -24 पर भारी ट्रैफिक जाम है। अधिकांश सड़कें प्रदर्शनकारियों द्वारा अवरुद्ध हैं और इससे हम जैसे लोगों को असुविधा हो रही है, जिन्हें समय पर कार्यालय पहुंचना होता है।विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रियों को हो रही परेशानी के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि यह एक सार्वजनिक आंदोलन है और आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की नयी आबकारी नीति से छुटकारा पाने के लिए लोग इसे सहन करने के लिए तैयार हैं।

इधर, दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी की तरफ से किए रहे इस प्रदर्शन पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा-  बीजेपी के नेता, कार्यकर्ता और शराब माफियाओं की आबकारी नीति ने चोरी रोकी है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी वाले नई आबकारी नीति से बौखलाए हुए हैं क्योंकि अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में 3500 करोड़ रुपये की चोरी रोक दी। यह पैसा अब जनता के काम के लिए सरकार को मिल रहा है पहले यह पैसा बीजेपी नेताओं और शराब माफिया की जेब में जाता था। इससे पहले, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल पंजाब में शराबबंदी पर रोक लगाने के लिए तरह-तरह की बातें कर रहे हैं तो वहीं दिल्ली को एक शराब नगरी बनाने में तुले हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी इसे होते हुए नहीं देखेगी।

Comments