दोनों डोज लगवाने के बाद भी दूसरी बार निकले संक्रमित...

ग्वालियर में शनिवार को मिले 280 नए संक्रमित

ग्वालियर में शनिवार को एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। 280 नए संक्रमित मिले हैं और 19 ऐसे संक्रमित भी सामने आए हैं जो बाहर के हैं। शनिवार को संक्रमित आने वालों में सबसे बड़ा नाम केन्द्रीय नागरिक उड्‌ययन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के OSD और उनके परिववार के 7 सदस्य हैं। इन सात मंे से तीन सदस्य तो दूसरी बार संक्रमित आए हैं वो दूसरी लहर में भी कोरोना की चपेट में आए थे। इसके अलावा 12 BSF के जवान, दो डॉक्टर, दो पुलिस सब इंस्पेक्टर और आधा दर्जन जवान संक्रमित मिले हैं।

शनिवार को कोरोना के 280 केस आने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 702 हो गए हैं। सात महीने बाद 250 से अधिक संक्रमित एक दिन में मिले हैं। इससे पहले मई 2021 में दूसरी लहर के पीक पर इतने केस एक साथ सा मने आए थे। शुक्रवार को संक्रमित आने वालों में ज्यादातर को सर्दी खांसी जुकाम था। यदि आपके आसपास कोई बाहर से आया है और उसे सर्दी, खांसी और जुकाम है तो उससे दूरी बनाकर ही रहें और सावधान रहें। क्योंकि अभी तक जिस-जिस को कोरोना निकला है उसको सर्दी, खांसी जुकाम जरुर रहा है

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी कोविड रिपोर्ट में 299 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 280 ग्वालियर के ही हैं और 19 अन्य जिलों के हैं जो स्टेशन पर ली गई सैंपलिंग में संक्रमित मिले हैं। यह सभी पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग और प्राइवेट जांच लैब में संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को 4082 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 280 पॉजिटिव आने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 702 हो गए हैं। शनिवार तक ग्वालियर में कुल पॉजिटिव 53934 हो गए हैं। जिले में कुल संदिग्ध व्यक्तियों की संख्या 3126 है। शनिवार को 41 माइक्रो कनटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं। 

साथ ही 4353 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट रविवार को आनी है। आज को 13 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज भी किए गए हैं। शनिवार को 280 संक्रमित में से केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के ओएसडी खुद, उनकी पत्नी, दो बेटे, भाई व अन्य परिजन सहित 7 लोग संक्रमित निकले हैं। ओएसडी खुद और परिवार के सदस्य वैक्सीन लगवा चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी ओएसडी सहित तीन सदस्य दूसरी बार कोराेना संक्रमण की चपेट मंे आए हैं। दूसरी लहर के दौरान भी वह संक्रमित निकले थे।

कोरोना की तीसरी लहर में पुलिस फोर्स और बीएसएफ जवान लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। शनिवार को 12 BSF जवान संक्रमित मिले हैं। सभी बाहर से आए हैं और ट्रेनिंग कैंप मंे जाने से पहले सैंपलिंग कराने पर संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा एक दिन पहले मुरार थाना प्रभारी पॉजिटिव आए थे। आज वहां के एक सब इंस्पेक्टर, एक माधवगंज थाना के सब इंस्पेक्टर के साथ ही आधा दर्जन जवान संक्रमित मिले हैं। तीसरी लहर में पुलिस के अलावा स्वास्थ्य विभाग भी संक्रमण की चपेट में आ गया है। शनिवार को दो जूनियर डॉक्टर के अलावा एक वार्ड बॉय, एक फार्मासिस्ट सहित आधा दर्जन संक्रमित मिले हैं।