जब हवाई जहाज को रन-वे पर धक्का लगाते दिखे यात्री...

जुगाड़ से कुछ भी मुमकिन है !

जब हवाई जहाज को रन-वे पर धक्का लगाते दिखे यात्री...

सोशल मीडिया पर लोगों के एक समूह का हवाई जहाज को रनवे से धक्का देने का अजीब वीडियो वायरल हो रहा है। नेपाल के एक हवाई अड्डे पर यात्रियों को बुधवार को तारा एयर के विमान को धक्का देते हुए देखा गया। नेपाल न्यूज के मुताबिक, कोलती के बाजुरा एयरपोर्ट पर उतरते समय विमान का पिछला टायर फट गया, जिसके कारण वह रनवे से हट नहीं पा रहा था। इस बीच, एक और विमान ओवरहेड उड़ान भरने में असमर्थ था क्योंकि टैक्सीवे को पार्क किए गए विमान ने अवरुद्ध कर दिया गया था। 

यह देखते हुए, हवाई अड्डे पर मौजूद यात्री विमान को रनवे से हटाने के लिए सुरक्षा कर्मियों के साथ शामिल हो गए। तारा एयर यति एयरलाइंस की सिस्टर कंपनी है। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुरेंद्र बरतौला ने हिमाल संचार को बताया, कि तारा एयर 9एन-एवीई विमान हुमला के सिमकोट से बाजुरा हवाई अड्डे पर उतरा था। हालांकि, इसका टायर फटने के बाद, एक और विमान ऊपर की ओर उड़ रहा था, जो उतरने में असमर्थ था।

हवाई जहाज को दूसरी तरफ खींचने के लिए कोई बुनियादी ढांचा नहीं होने के कारण, विमान को स्थानांतरित करने के लिए यात्री हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ शामिल हो गए ताकि उड़ान संचालन फिर से शुरू हो सके। तारा एयर के विमान को सफलतापूर्वक रास्ते से हटाए जाने के बाद दूसरा विमान सुरक्षित उतरने में सफल रहा। हाल ही में एक और विमान ने अजीबोगरीब कारणों से सुर्खियां बटोरी थीं। दिल्ली एयरपोर्ट के पास एक फुट ओवरब्रिज के नीचे फंसे एयर इंडिया के विमान का फुटेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

Comments