भाई-भाभी और भतीजे ने पीट-पीटकर ले ली जान

 जमीन में मांगा हिस्सा तो मिली मौत ! 

                         भाई-भाभी और भतीजे ने पीट-पीटकर ले ली जान

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के नरैयाखेड़ी गांव में एक शख्स (गोकुल पुत्र कमरलाल शर्मा) की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि पुश्तैनी जमीन में हिस्सा मांगने पर गोकुल को उसके सगे भाई बृजमोहन गिर्राज सहित भाभी राजदुल्हारी एवं भतीजे जीतू ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल मामले की जांच जारी है। मृतक की पत्नी कुसुम के अनुसार, पुश्तैनी जमीन में हिस्सा मांगने पर गोकुल को उसके सगे भाई बृजमोहन गिर्राज सहित भाभी राजदुल्हारी एवं भतीजे जीतू ने बहुत पीटा। 

इस दौरान गोकुल की पत्नी बिलखती रही कि उसके पति को छोड़ दो, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. पिटाई के बाद गोकुल मौके पर जिंदगी-मौत के बीच संघर्ष करता रहा. जब किसी ने महिला की मदद नहीं कि तो उसने अपने भाई विक्की शर्मा को फोन कर बुलाया. जिसके बाद वो नरैयाखेड़ी आया और पोहरी से एम्बुलेंस बुलवाकर गोकुल को जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी सांसें टूट चुकी थीं। 

मिली जानकारी के अनुसार गोकुल पहले बस ड्राइवर था, लेकिन कुछ समय पूर्व उसे हार्ट अटैक आया जिसके बाद गोकुल ने ड्राइवरी छोड़ दी और गांव जाकर रहने लगा. परिवार के भरण-पोषण के लिए उसने अपने भाईयों से पुश्तैनी जमीन में हिस्सा मांगा. लेकिन भाईयों ने उसे उसके हिस्से की जमीन देने से मना कर दिया. महिला का कहना है कि इसे लेकर उसने थाने से लेकर एसपी, कलेक्टर और सीएम तक गुहार लगाई थी। 

लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई. इसी क्रम में शनिवार को जब उसने अपने परिवार वालों से बात की तो उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी गई. लगातार छाती पर मारने से पहले से डेमेज हार्ट ने काम करना बंद कर दिया। खबर है कि देर रात ग्रामीण मृत अवस्था में लाया गया था. मामले को संदिग्ध माना जा रहा है, क्योंकि गोकुल के साथ उसके परिजन नहीं आये थे. अस्पताल चौकी प्रभारी अजय खलको का कहना है कि फिलहाल मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर मर्ग डायरी संबंधित थाने को विवेचना के लिए भेज रहे हैं।

Comments