जिला खेल अधिकारी ने MP दिव्यांग क्रिकेट एषोसिएषन को दी शुभकामनाएं…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गठित की दिव्यांग क्रिकेट कमेटी

ग्वालियर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा दिव्यांग क्रिकेट की कमेटी बनाते हुए फिजीकली चैलेन्जड क्रिकेट एसोशिएशन फॉर इंडिया के महासचिव रविकांत चौहान को कमेटी का सदस्य बनाए जाने पर जिला खेल अधिकारी ग्वालियर जोसेफ वक्स्ला ने मध्यप्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एशोसिएशन को बधाई दी तथा संस्था के सचिव संजय सिंह तोमर का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर दिव्यांग क्रिकेट खिलाडियों ने मिष्ठान वितरण कर आतिशबाजी चलाई और सभी खिलाडियों ने बधाई दी। उल्लेखनीय है कि देशभर के दिव्यांग क्रिकेट खिलाडियों द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से निरंतर दिव्यांग क्रिकेट को बीसीसीआई से संबंद्व करने की मांग की जा रही थी। 

जिसको लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली एवं सचिव जय शाह ने संवेदनशीलता दिखाते हुए दिव्यांग क्रिकेट खिलाडियों को सुना और उनकी कमेटी बनाने की घोषणा पिछले नबंबर माह में की। जिसके उपरांत बीसीसीआई की गत 18 दिसंबर 2021 को हुई बैठक में दिव्यांग क्रिकेट कमेटी की घोषणा की गई जिसमें दिव्यांग क्रिकेट के विकास एवं खिलाडियों के प्रोत्साहन के लिए निरंतर प्रयासरत फिजीकली चैलेन्जड क्रिकेट एसोशिएशन फॉर इंडिया के महासचिव रविकांत चौहान के सदस्य बनाया गया है जो कि फिजीकली चैलेन्जड क्रिकेट खिलाडियों के लिए बहुत ही खुशी का अवसर है। 

इसी अवसर पर आज सोमवार को मध्यप्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एशोसिएशन के खिलाडियों ने मिष्ठान वितरण कर आतिशबाजी चलाई और मध्यप्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एशोसिएशन के सचिव संजय सिंह तोमर एवं सहसचिव उमेश गुप्ता का स्वागत व सम्मान किया। इस अवसर पर ग्वालियर के जिला खेल अधिकारी जोसेफ वक्स्ला ने सभी खिलाडियों को बधाई दी और निरंतर सहयेाग करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मप्र दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाडी संजीव शर्मा, रामनिवास गुर्जर, योगेन्द्र सिंह भदौरिया, सूरजभान शर्मा, राजेश गुर्जर, शिवराज सिंह तोमर , नीरज टाक और अर्जुन ओम सहित बडी संख्या में खिलाडी एवं खेलप्रेमी उपस्थित रहे।