अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

पुलिस ने तस्कर को अवैध हथियारों की तस्करी करते हुये किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांधी को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई एक संदिग्ध व्यक्ति थाना थाटीपुर क्षेत्र स्थित मेहरागांव में बारदात की नियत से अवैध हथियार लिये देखा गया है, पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने तत्काल अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर (शहर पूर्व/अपराध शाखा) राजेश दण्डोतिया को थाना थाटीपुर की टीम गठित कर उक्त अपराधी को पकडने हेतु निर्देषित किया। अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर (षहर पूर्व/अपराध शाखा) द्वारा थाना बल की टीम को उक्त बदमाश को पकड़े हेतु लगाया गया।  

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन तथा नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेश मीना के मार्गदर्षन में कार्य करते हुए दिनांक 23.11.2021 को थाना प्रभारी थाटीपुर निरीक्षक दीपक यादव द्वारा उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये थाना प्रभारी थाटीपुर ने थाना बल की टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर रवाना  किया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर एक संदग्धि व्यक्ति प्लास्टिक का थैला लिये घूमता मिला, जो पुलिस टीम को देखकर भागने लगा, जिसे घेराबंदी कर थाना बल की टीम द्वारा धरदबोचा। पुलिस द्वारा पकड़े गये बदमाष के बैग की तलाषी ली तो उसमे 32 बोर की 02 पिस्टल, 04 कट्टा, तीन 315 बोर के जिंदा राउण्ड मिले, तथा कमर की बाई तरफ के पेन्ट के अन्दर एक लोडेड कट्टा रखे हुये था। इस प्रकार बदमाष के कब्जे कुल 32 बोर की 02 पिस्टल, 315 बोर के 05 कट्टा, एवं 315 बोर के 04 जिंदा राउण्ड जप्त किये गये। 

गिरफ्तार बदमाष से हथियारों व राउण्डों के सबंध मंे पूछताछ करने पर उसने बताया कि अवैध हथियारों को खरगौन से लेकर आता था, एक पिस्टल कोे 08 रूपये मे लेकर आता था और 20-22 रूपये मे ंहजार रूपये में बिक्री करता था एवं कट्टे 3-4 हजार रूपये में लेकर आता था और 5-6 ंहजार रूपये में बिक्री करता था। पकड़े गये बदमाष के खिलाफ थाना थाटीपुर में 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर अवैध हथियारों के संबंध पूछताछ की जा रही है।