अधिकारियों को मौके पर बुलाकर व्यक्त की नाराजगी…

ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र में भ्रमण कर सुनी आमजन की समस्यायें

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सुबह सुबह क्षेत्र का भ्रमण किया तथा जहां गंदगी पाई गई वहां स्वयं झाडू लगाया तथा नाली चौक होने पर निगम के संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर नाराजगी व्यकत करते हुए कहा कि क्षेत्र में कचरा न उठना, सीवर व नाली चौक की आये दिन समस्यायें आती हैं, इन समस्यांओं का निराकरण उसी दिन कर दिया जाए, तो आमजन में भी निगम की छवि अच्छी बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने डेंगू के बडते प्रकोप को लेकर निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर गली में फोगिंग की जाए तथा सर्वे कर डेंगू के लार्वा का विनिष्टीकरण तुरंत किया जाए। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड-16 के न्यू रेशम मिल क्षेत्र में निगम के अधिकारियों के साथ साफ-सफाई का जायजा लिया और स्वयं झाडू थाम कर झाडू लगाया और डेंगू की रोकथाम के लिए क्षेत्र की हर गली में दवा का स्वयं छिड़काव किया।  इसके साथ ही न्यू रेशम मील में स्थित सार्वजनिक शौचालय, नाली व चेम्बरो की सफाई को लेकर निगम और पीएचई के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की। 

उन्होंने वार्ड क्रमांक 16 की हर गली में घर-घर जाकर लोगों से पेयजल, विधुत व्यवस्था की सन्तुष्टि के बारे में आम जन से चर्चा की तथा भ्रमण के दौरान एक वुजुर्ग वृद्धा मुन्नीवाई के अस्वस्थ होने पर उनको अस्पताल भिजवाया एवं उनके इलाज के लिए त्वरित सहायता राशि दी। भ्रमण के दौरान मिलने वाली समस्याओं का निराकरण संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर त्वरित किया। उन्होंने कहा कि वह जनता के सेवक है जनता को किसी भी प्रकार की शासन की योजनाओं व मूलभूत सुविधाओं को मिलने में कोई परेशानी न हो । जनता से जुड़े कार्य मे लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।