कार्रवाई के बाद एक से दो किलोमीटर तक फैली शराब की गंध…

आबकारी विभाग ने रोड रोलर से कुचली 2.67 करोड़ रुपए की शराब

आबकारी विभाग ने मंगलवार को 47 हजार 254 लीटर देशी, विदेशी शराब, बीयर को रोड रोलर से कुचलवा दिया। इसकी कीमत करीब 2 करोड़ 67 लाख रुपए बताई गई है। शराब को नष्ट होते देखने के लिए वहां सैकड़ों की संख्या में सुरा प्रेमी पहुंचे थे। कार्रवाई के बाद एक से दो किलोमीटर तक शराब की गंध फैल गई। लगातार जब्त शराब को न्यायालय के आदेश के बाद समिति बनाकर नष्ट किया जाता है। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाती है। इसे नष्टीकरण की फाइल के साथ न्यायालय में पेश किया जाता है। 

ग्वालियर के आबकारी विभाग उड़न दस्ता प्रभारी नरेन्द्र चौबे ने बताया कि आबकारी, पुलिस विभाग जो भी अवैध शराब पकड़ता है। उसे जब्त कर निश्चित जगह रखी जाती है। जब कोर्ट में प्रकरण का निराकरण हो जाता है, तो एक साथ इस जब्त शराब को नष्ट किया जाता है। इसके लिए भी न्यायालय के आदेश पर समिति बनाई जाती है। इसमें आबकारी, पुलिस व राजस्व के अधिकारी शामिल होते हैं। इस बार भी जलालपुर के पास मैदान में यह नष्टीकरण की कार्रवाई की गई है। 

आबकारी, पुलिस द्वारा बीते कुछ साल में 1533 प्रकरण में करीब 47 हजार 254 लीटर देशी, विदेशी शराब, जिसमें व्हिस्की, वोदका और बीयर शामिल है। इसकी कीमत करीब 2 करोड़ 67 लाख रुपए आंकी गई थी। यह शराब को मंगलवार शाम एबी रोड पर जलालपुर के पास मैदान में रोड रोलर के नीचे कुचला गया है। कार्रवाई के दौरान जलालपुर के पास दूर-दूर तक गांव की गलियां शराब गंध हो गई। कार्रवाई को देखने के लिए कई लोग जलालपुर पहुंच गए। यहां काफी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।