क्राईम ब्रांच ने दो तस्करों को 10 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की बड़ी़ कार्यवाही…

क्राईम ब्रांच ने दो तस्करों को 10 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस द्वारा जारी हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 पर आम लोगों से लगातार सूचनाएं प्राप्त हो रही है। दिनांक 14.11.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि दो व्यक्ति एक बुलेट मो.सा. पर अवैध मादक पदार्थ बेचने की फिराक में केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 04, भिण्ड रोड़ पर खडे हैं। 

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पष्चिम/अपराध) सतेन्द्र सिंह तोमर को क्राईम ब्रांच की एंटी ड्रग टीम को तत्काल अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाश को पकड़ने के लिये मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दिनांक 14.11.2021 को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच ग्वालियर निरीक्षक दामोदर गुप्ता द्वारा मुखबिर के बताये स्थान केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 04, भिण्ड रोड के पास क्राईम ब्रांच की एक टीम उनि नितिन छिल्लर के नेतृत्व में भेजी गई। जब क्राईम ब्रांच की टीम केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 04 के पास पहुंची तो मुखबिर के बताये अनुसार दो व्यक्ति एक बुलेट मोटर सायकिल लिये खड़े दिखाई दिये। 

क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा उक्त दोनों संदिग्ध व्यक्तियों की घेराबंदी करने पर उन्होने पुलिस फोर्स को देखकर भागने का प्रयास किया, जिन्हे हमराह फोर्स की मदद से धरदबोचा। संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी लेने पर दोनों के पास से पॉलीथिन में 50-50 ग्राम स्मैक कुल 100 ग्राम रखी हुई मिली, जिसे विधिवत जप्त किया गया, जप्त की गई स्मैक की अनुमानित कीमती 10 लाख रूपये है। गिरफ्तार बदमाषों के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Comments