गांधी जयंती के अवसर पर बालभवन में सफाई मित्रों का हुआ सम्मान…

स्वच्छता के लिए प्रत्येक सफाई मित्र समझे अपनी जिम्मेदारी : निगमायुक्त

ग्वालियर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम ग्वालियर द्वारा 200 सफाई मित्रों का सम्मान उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए किया गया। इस अवसर पर निगमायुक्त किशोर कान्याल ने कहा कि आपकी मेहनत और लगन के कारण ही हमारा शहर स्वच्छता में पिछले वर्ष 13वें नम्बर पर आया था, आगे भी इसी प्रकार शहर को साफ व सुधरा रखने के लिए मेहनत करनी है जिससे हमारा शहर टोप 3 में आ सके। इस अवसर पर अपर आयुक्त संजय मेहता, स्वास्थ्य अधिकारी एवं सहायक स्वास्थ्य अधिकारी सहित बडी संख्या में सफाइ मित्र उपस्थित रहे। 

बाल भवन के सभागार में सफाई मित्रों का सम्मान करते हुए निगमायुक्त श्री कान्याल ने के कहा कि शहर को साफ रखने में आप तो मेहनत करते ही हैं साथ ही हमें स्वच्छता के प्रति शहर के प्रत्येक नागरिकों को भी जागरूक करना है। तभी हमारा शहर स्वच्छता में नम्बर 1 बन पाएगा। स्वच्छता के लिए प्रत्येक सफाई मित्र अपनी जिम्मेदारी समझे और शहर को साफ व स्वच्छ बनाने का प्रण करे। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने एवं सफाई जैसे महत्वपूर्ण कार्य में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन करने वाले स्वच्छता मित्रों के उत्साहवर्धन के लिए यह सम्मान किया गया है। 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गांधी जंयती के उपलक्ष्य में देश भर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्डों के सफाई मित्रों का सम्मान निगमायुक्त श्री कान्याल ने प्रमाण पत्र देकर किया और उन्होंने कहा कि यह सम्मान पाना खुशी की बात है। हमें आगे भी इसी प्रकार कार्य करना है। जहां भी आपको मेरी आवश्यकता है बेझिझक होकर आप मुझे बतायें।