क्रूज पर 600 नामी लोग कर रहे थे पार्टी…

मुंबई में क्रूज शिप में चल रही रेव पार्टी पर NCB ने मारा छापा

मुंबई के पास समुद्र में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। इसमें सवार एक बड़े एक्टर के बेटे समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसमें से 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक्टर के बारे में NCB ने अब तक ज्यादा जानकारी नहीं दी है। NCB ने यह रेड 'कॉर्डेलिया द इम्प्रेस' नाम की शिप पर मारी है। यह कार्रवाई कई घंटे चली। NCB की टीम को सूचना मिली थी कि एक क्रूज पर ड्रग्स पार्टी चल रही है। इसके बाद अधिकारी पैसेंजर बनकर क्रूज पर सवार हो गए। शनिवार को रेव पार्टी चलते वक्त उन्होंने रेड मारी। अब तक की जानकारी के मुताबिक, शिप से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त हुई है। इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, बरामद ड्रग्स एमडी कोक और हशीश है। 

जानकारी के मुताबिक, जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने इस ऑपरेशन को लीड किया। वे अपनी टीम के साथ मुंबई में उस शिप पर सवार हो गए थे। शिप बीच समुद्र में पहुंचा तो वहां ड्रग पार्टी शुरू हो गई। पार्टी में लोगों को ड्रग्स लेते देख टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया। छापेमारी की कार्रवाई जारी है और पकड़े गए सभी लोगों को रविवार को मुंबई लाया जाएगा। जिस क्रूज़ पर ड्रग्स पार्टी हो रही थी उसमें एंट्री फ्रीस 60 हजार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक रखी गई थी। NCB छापेमारी के दौरान क्रूज पर करीब 600 हाईप्रोफाइल लोग मौजूद थे, जबकि इस वर्ल्ड क्लास क्रूज की क्षमता करीब 1800 लोगों की है। ये तमाम बड़े हाईप्रोफाइल लोग इंस्ट्राग्राम और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए इस पार्टी में इनवाइट किए गए थे। 

कुछ लोगों को बकायदा बाय पोस्ट भी एक किट के जरिए इनविटेशन भेजे गए थे। NCB के सूत्रों के मुताबिक इस नामी एक्टर के बेटे ने किसी भी तरह के ड्रग्स के सेवन से इनकार किया है और पूछताछ के दौरान अधिकारियों से कहा भी कि अब्बू ने आगाह करते हुए कहा था कि NCB वाले इस वक्त चारों तरफ है कहीं भी जाना तो सोच समझकर जाना और बच कर रहना। NCB के सूत्रों के मुताबिक अभी तक इस नामी एक्टर के गिरफ्तारी पर कोई फैसला नहीं लिया गया क्योंकि मामले की जांच की जा रही है और बयान दर्ज किए जा रहे हैं। आज की कार्रवाई से एक दिन पहले यानी शुक्रवार को NCB ने गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ड्रग्स भेजने के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए करीब पांच करोड़ कीमत की इफीड्रिन ड्रग्स बरामद की थी। 

हैदराबाद से आया गद्दे का एक पैकेट मुंबई एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जाना था, लेकिन NCB अधिकारियों को इसकी भनक लग गई। गद्दे की तलाशी ली गई तो उसमें रुई के बीच 4 किलो 600 ग्राम इफीड्रिन मिला। पिछले कुछ महीनों में 5 ऐसे मामले पकड़े जा चुके हैं जहां गद्दे में ड्रग्स छिपाकर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजे जा रहे थे। NCB के एक अधिकारी ने बताया कि 30 सितंबर को अंधेरी इलाके में कार्रवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा गद्दे का पैकेट पकड़ा गया था।