म.प्र. से यूपीएससी में चयनित छात्रों का 13 अक्टूबर को होगा सम्मान…

यदि परिवार सहयोग दें तो बच्चे असाधारण उपलब्धि हासिल कर सकते हैं : CM शिवराज

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्मार्ट उद्यान में जामुन का पौधा लगाया। इस अवसर पर यूपीएससी परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त भोपाल की जागृति अवस्थी तथा उनके परिजन भी साथ थे। यह उपलब्धि जागृति के दृढ़ संकल्प, कठोर परिश्रम का परिणाम है। मुख्यमंत्री ने पौधरोपण के उपरांत मीडिया से चर्चा में कहा कि भोपाल की जागृति अवस्थी ने यूपीएससी की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी रैंक प्राप्त कर अपने परिवार के साथ प्रदेश का भी मान बढ़ाया है। 

यह उपलब्धि जागृति की सही दिशा, समपर्ण, कठोर परिश्रम और दृढ़ संकल्प का परिणाम है। मुख्यमंत्री ने जागृति और उनके परिवार को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जागृति का चयन इस बात का संदेश है कि यदि परिवार सहयोग दें और बच्चों को उपयुक्त वातावरण उपलब्ध कराए तो बच्चे असाधारण उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश से यूपीएससी में चयनित प्रत्याशियों का 13 अक्टूबर को सम्मान किया जाएगा। 

इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि यूपीएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित प्रत्याशी अन्य प्रत्याशियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बने और मार्गदर्शन उपलब्ध कराएँ। प्रतियोगी परीक्षाओं में मध्यप्रदेश के बच्चे चयनित हो रहे हैं, यह हम सबके लिए गर्व का विषय है। इन परीक्षाओं में चयनित प्रत्याशी, परीक्षाओं में भाग लेने वाले प्रत्याशियों को सही दिशा एवं मार्गदर्शन उपलब्ध कराएँ इसके लिए राज्य में उपयुक्त व्यवस्था की जाएगी।