आमजनों को दिलाई सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पॉलीथिन का उपयोग न करने की शपथ…

लोगों में स्वच्छता की जिम्मेदारी का भाव विकसित करने में सब करें सहयोग : निगमायुक्त 

ग्वालियर। स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर निगम ग्वालियर द्वारा आमजनों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने एवं नागरिकों मंे स्वच्छता की जिम्मेदारी का भाव विकसित करने के लिए चलाए जा रहे दीपावली संकल्प जागरूकता अभियान के तहत आज नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने शहर की विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं से जुडी महिलाओं को स्वच्छता जागरूकता अभियान की जानकारी दी एवं उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पॉलीथिन का उपयोग न करने की शपथ दिलाई। 

बाल भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने महिला समाज सेवियों को संबोधित करते हुए बताया कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के तहत आम नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने एवं स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी का भाव विकसित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत हम सभी को मिलकर शहर के नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर उनके अंदर स्वच्छता की जिम्मेदारी का भाव जगाना है। इस अवसर पर ब्रांड एम्बेसडर पवन दीक्षित सहित अन्य अधिकारी सहित समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

नोडल अधिकारी ठोस कचरा प्रबंधन श्रीकांत कांटे ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल के निर्देश पर नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के तहत आम नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने एवं स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी का भाव विकसित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज शुक्रवार को सार्वंजनिक स्थानों, बाजारों मंे जागरूकता अभियान चलाकर सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पॉलिथीन का उपयोग न करने के लिए आमजन से आग्रह किया एवं शपथ दिलाई गई। 

अभियान के दौरान स्वच्छता के ब्रांड एम्बेस्डर डॉ एम एल दौलतानी ने महाराज बाडें पर आमजनों को सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पॉलिथीन के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में आमजनों को जानकारी दी तथा सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पॉलिथीन उपयोग न करने की शपथ दिलाई। इस दौरान सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी सहित निगम का अमला मौजूद रहा।