सोना कारोबारी के कर्मचारी द्वारा होल मार्क लगवाने के लिये दिये गये…

20 लाख के सोने के जेवरात लेकर भागने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्वालियर। कोतवाली सराफा क्षेत्र में सोना कारोबारी के कर्मचारी द्वारा होल मार्क लगवाने के लिये दिये गये जेवरात को लेकर भाग जाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पष्चिम/अपराध सतेन्द्र सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक लष्कर आत्माराम शर्मा को थाना कोतवाली पुलिस की टीम बनाकर उक्त घटना को अंजाम देने वाले बदमाषों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देष दिये। आज दिनांक 18.10.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि सराफा कारोबारी के सोने के जेवरात लेकर भाग जाने वाले बदमाषों को रिठोरा तिराहा मालनपुर पर देखा गया है। 

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा उक्त सूचना की तस्दीक हेतु थाना कोतवाली पुलिस तथा क्राईम ब्रांच ग्वालियर की संयुक्त टीम बनाकर उक्त आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु भेजा गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देषों के पालन में पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान रिठोरा तिराहा मालनपुर पर पहुंचकर घेराबंदी की गई। पुलिस टीम की घेराबंदी को देख कर दो संदिग्ध व्यक्तियों ने वहां से भागने का प्रयास किया, जिनको पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये बदमाषों से पूछताछ करने पर उन्होने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर सोने के जेवरात को लेकर भाग जाना स्वीकार किया। 

दोनों बदमाषों की निषादेही पर उनके तीसरे फरार साथी को ग्वालियर शहर से गिरफ्तार कर पकडे़ गये तीनों बदमाषों के कब्जे से पुलिस टीम द्वारा ले जायेे गये जेवरात में से 08 जोड़ी मंगलसूत्र मय काले मोती के, 05 जेंट़स अंगूठी, 19 जोड़ी सोने की बाली, 05 जोड़ी झाले, 01 सोने की चैन कुल वजनी 275 ग्राम, 01 एप्पल का मोबाइल एवं 10 हजार रूपये नगद बरामद किया गया। थाना कोतवाली पुलिस द्वारा उक्त दोनों बदमाषों को अपराध क्रमांक 227/2021 धारा 406 इजाफा 408,120बी भादवि में गिरफ्तार किया जाकर सभी बदमाषों से बाकी माल की बरामदगी हेतु पूछताछ की जा रही है। ज्ञात हो कि दिनांक 10.10.2021 को फरियादी सराफा कारोबारी द्वारा थाना कोतवाली आकर लिखित रिपोर्ट की थी। 

दिनांक 09.10.2021 को उन्होने अपने दुकान में काम करने वाले कर्मचारी को 08 सोने की चैन, 08 मंगलसूत्र, 30 लेडिज अंगूठी, 11 जेंट्स अंगूठी, 05 जोड़ी कान के झाले, 21 जोड़ी कान की बाली कुल वजन 490 ग्राम कीमती 20 लाख रूपये के पर सील लगवाने हेतु आमोला सेंटर भेजा था। काफी समय तक मेरे कर्मचारी के वापस न आने पर मेरे द्वार आमोला सेंटर पर फोन लगाकर अपने कर्मचारी के संबंध में जानकारी की गई तो ज्ञात हुआ कि वह जेवरात लेकर वहां पहुंचा ही नहीं, इस पर से मेरे द्वारा कर्मचारी से घर पर भी पता कराया तो वह घर पर नहीं मिला। जिससे मुझे पूर्ण विष्वास हो गया कि वह मेरे जेवर लेकर भाग गया है। इस पर से मैं थाने आकर षिकायत करता हूँ। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना कोतवाली पुलिस द्वारा अप.क्र. अपराध क्रमांक 227/2021 धारा 406 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर आरोपियों की तलाष की जा रही थी।