क्राईम ब्रांच ने दो तस्करों को 12 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

क्राईम ब्रांच ने दो तस्करों को 12 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस के हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 पर आम लोगों से प्रतिदन सूचनाएं प्राप्त हो रही है। दिनांक 13.10.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों की दो सूचनांए जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले कुछ लोग शहर में मादक पदार्थ की बिक्री करने के लिये आने वाले हैं, जो कि मेला ग्राउण्ड के अंदर तथा बरेठा टोल के पास अवैध मादक पदार्थ का सौदा करेंगे।

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पष्चिम/अपराध) सतेन्द्र सिंह तोमर को क्राईम ब्रांच की एंटी ड्रग टीम को तत्काल अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिये मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दिनांक 13.10.2021 को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता द्वारा मुखबिर के बताये स्थान मेला ग्राउण्ड, आॅफिस रोड के पास क्राईम ब्रांच की एक टीम उप निरीक्षक सतीश सिंह यादव के नेतृत्व में भेजा गया। 

पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर एक संदिग्ध व्यक्ति चैक शर्ट व क्रीम कलर का पेंट पहने हुए खड़ा दिखा, जो पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस टीम द्वारा भागकर धरदबोचा। पकडे़ गये संदिग्ध व्यक्ति की तलाषी लेने पर उसके पेंट की दाहिनी जेब से सफेद रंग की पालीथिन मिली जिसमें 40 ग्राम स्मैक रखी हुई थी, जिसे विधिवत जप्त किया गया, जिसकी अनुमानित कीमती 04 लाख रूपये है। गिरफ्तार बदमाष के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में अप. क्र. 89/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। 

दिनांक 13.10.2021 को मुखबिर से प्राप्त दूसरी सूचना पर कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा उप निरीक्षक नितिन छिल्लर के नेतृत्व में बरेठा टोल के पास पहुंचकर देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति जिसने काली टी-शर्ट व काले रंग का लोअर पहने हुए है तथा वह लाल रंग का पिट्टू बैग लिये हुए खडा है। संदिग्ध व्यक्ति ने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम द्वारा मौके से धरदबोचा। संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर लोअर की जेब से 80 ग्राम स्मैक बरामद की गई, जिसे विधिवत जप्त किया गया, जिसकी अनुमानित कीमती 08 लाख रूपये है। गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में अप. क्र. 90/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Comments