नालों के निर्माण से मिलेगी जलभराव से निजा…

ऊर्जा मंत्री ने किया एक करोड से ज्यादा के विकास कार्यों का भूमि पूजन

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड 12 एवं 17 में 92 लाख 43 हजार की लागत से बनाये जा रहे नालों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन करते हुए कहा कि बरसात के समय पानी की निकासी नही हो पाती थी, जिससे क्षेत्र में जलभराव की समस्या अधिक रहती थी। नालों के निर्माण से जलभराव से निजाद तो मिलेगी ही साथ ही गंदगी नहीं होगी। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश शेखावत, धारासिंह सेंगर, मायाराम तोमर, जगराम कुशवाह सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि वार्ड 12 स्थित 9 नम्बर पुलिया से वीर दुर्गादास राठौर चौराहे तक 80 लाख 90 हजार की लागत से नाले का निर्माण किया जा रहा है।

 इसके साथ ही वार्ड 17 में रामजानकी पुलिया से रेलवे पटरी तक 11 लाख 53 हजार की लागत से नाले का निर्माण कार्य किया जायेगा। इन नालों के निर्माण से क्षेत्र के बडे हिस्से को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से किये जा रहे हैं। मनोरंजनालय का उन्नयन कर उसको बडे पार्क के रूप में विकसित किया जा रहा है। साथ ही क्षेत्र में बिरला नगर प्रसूति गृह नया बन रहा है। इसके साथ ही सिविल अस्पताल भी बनकर तैयार हो गया है , उसमें बच्चों का वार्ड व ब्लड बैंक भी बनाया जा रहा है। क्षेत्र में आमजन को निशुल्क इलाज मिले इसके लिए संजीवनी क्लीनिक पहले से संचालित हो रही हैं। 

उन्होंने कहा कि जेसी मिल के श्रमिकों की सबसे बडी समस्या का निदान हो चुका सबको उनके मालिकाना हक के पट्टे देने का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है। जिसमें शीघ्र ही पट्टे देने के लिए केंप आयोजित किये जायेगें। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आमजन की सुविधा के लिए लाइन नम्बर-2 में 10 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आमजन की सुविधा के लिए व उनकी मंशानुसार सामाजिक आयोजन के लिए सामुदायिक भवन का निर्माण किया जा रहा है।