शासकीय अमले का शत-प्रतिशत vaccination कराया जाए : संभागायुक्त

श्री सक्सेना ने संभागीय अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश…

शासकीय अमले का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाए : संभागायुक्त

ग्वालियर। कोविड-19 के टीकाकरण का कार्य सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। सभी संभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड के दोनों टीके लगवाकर प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करें। कोई भी अधिकारी-कर्मचारी टीकाकरण से वंचित न रहे। यह सुनिश्चित किया जाए। जिन लोगों को द्वितीय टीकाकरण लगाने में अभी समय बाकी है, उनको छोड़कर सभी का टीकाकरण कराया जाए। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने सोमवार को संभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए हैं। मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित बैठक में टीकाकरण के महाअभियान के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में सभी विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे। संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने यह भी निर्देशित किया है कि संभागीय अधिकारी न केवल अपने जिले में बल्कि अपने प्रभार के सभी जिलों में अपने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण कराकर प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले टीकाकरण महाअभियान में भी सभी विभागीय अधिकारी अपनी पूरी क्षमता के साथ शतप्रतिशत टीकाकरण के लिये कार्य करें। अपने अधीनस्थों को भी टीकाकरण कराने हेतु लोगों को प्रोत्साहित करने के कार्य में लगाएँ। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए हैं कि वर्तमान समय में डेंगू बीमारी की शिकायत मिल रही है। 

डेंगू से बचाव के उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के साथ ही घर-घर सर्वेक्षण का कार्य भी किया जाए। ऐसे सभी स्थान जहाँ पर डेंगू का लार्वा हो सकता है उसको समाप्त करने की कार्रवाई भी अभियान चलाकर की जाए। पानी के सभी स्त्रोतों का निरीक्षण कर आवश्यक उपाय भी किए जाएं। संभागीय आयुक्त श्री सक्सेना ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान कहा है कि सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ शासकीय योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक समय पर पहुँचे, इसके लिये कार्य करें। योजनाओं के क्रियान्वयन को विभागीय अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता दें। 

Comments