बुधवार को online हुई डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक

सदस्यों ने कहा मिल-जुलकर करायेंगे शतप्रतिशत टीकाकरण…

बुधवार को ऑनलाइन हुई डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक 

ग्वालियर। जिले में शतप्रतिशत कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने में डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य पूरा सहयोग देंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले विशेष टीकाकरण अभियान में भी सभी का पूरा सहयोग मिलेगा। इस आशय का भरोसा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर एवं पूर्व मंत्री इमरती देवी सहित डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों ने दिलाया है। बुधवार को कलेक्टर कौशलेनद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट मैनेजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित हुई। बैठक में पूर्व विधायक रामबरन सिंह गुर्जर व मदन कुशवाह तथा भूपेन्द्र जैन व प्रदीप जैन सहित अन्य सदस्यों ने उपयोगी सुझाव दिए। 

बैठक में अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य सहित अन्य संबंधित अधिकारियों ने भी ऑनलाइन हिस्सा लिया। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि टीकाकरण के लिए मतदान केन्द्रोंवार बनाई गई टीमों को जनप्रतिनिधि पूरा सहयोग करेंगे। घर–घर संपर्क कर ऐसे प्रयास किए जायेंगे, जिससे कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से छूटे नहीं। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में जानकारी दी कि 17 सितम्बर को प्रात: 7 बजे से टीकाकरण शुरू हो जाएगा। टीकाकरण के लिए जिले में 429 टीमें गठित की गई हैं, जिनमें 339 फिक्स टीम और 90 मोबाइल टीम शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि पूर्व के अभियानों की तरह इस बार भी टीकाकरण कराने वाले लोगों को आकर्षक इनाम दिए जायेंगे। कलेक्टर ने चुनाव की तर्ज पर सभी जनप्रतिनिधियों से इस पुनीत अभियान में सहयोग करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि जिले में 79 प्रतिशत से अधिक लोगों को प्रथम डोज के टीके लगाए जा चुके हैं। इसलिये अब शेष लोगों को टीके लगवाने के लिये विशेष प्रयासों की जरूरत है। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सभी सदस्यों से डेंगू एवं मच्छर जनित अन्य बीमारियों से बचाव के लिये लोगों को जागरूक करने में सहयोग देने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने आस-पास गंदा पानी जमा न होने देने और साफ-सफाई रखने के लिये प्रेरित करें। बुखार आने पर तत्काल नजदीकी सरकारी अस्पताल में संपर्क कर इलाज लेने के लिये भी लोगों को प्रेरित करें।

Comments