केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर होंगे मुख्य अतिथि…

म.प्र. डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसियेशन का प्रदेश सम्मेलन आज

ग्वालियर। मध्यप्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसियेशन का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन तथा हीरक जयंती समारोह 26 सितंबर को कृषि महाविद्यालय ग्वालियर के सभागार में आयोजित किया जायेगा। इस सम्मेलन एवं हीरक जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के प्रांताध्यक्ष इंजी. राजेन्द्र सिंह भदौरिया करेंगे। कार्यक्रम संयोजक इंजी. एसके शर्मा, क्षेत्रीय सचिव उमेश गोयल, जिलाध्यक्ष इंजी. अरविंद शुक्ला ने बताया कि इस हीरक जयंती समारोह एवं प्रदेश स्तीरीय अभियंता सम्मेलन में मध्यप्रदेश के लगभग सभी जिलों के जिलाध्यक्ष सहित एक हजार से अधिक अभियंता शामिल होंगे। 

उन्होने बताया कि इस सम्मेलन में उनकी वर्षो से चली आ रही प्रमुख मांगों 28 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कार्यपालन यंत्री के पद का वेतनमान तो प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन उन वरिष्ठ उपयंत्रियों को सहायक यंत्री का पदनाम सरकार द्वारा नहीं दिया जा रहा है। इसी के साथ प्रदेश में संविदा उपयंत्रियों के नियमित करण पर चर्चा भी होगी। ज्ञातव्य है कि संगठन का गठन 1945 में स्व. इंजी. बीएस भंडारी द्वारा देश की आजादी के पूर्व किया गया था। उस समय मध्यभारत की राजधानी नागपुर हुआ करती थी। 

संगठन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर हीरक जयंती समारोह मं अभियंताओं का राष्ट्र के विकास में योगदान पर चर्चा भी होगी। वहीं अभियंताओं की शासन के समक्ष लंबित मांगों पर आगामी कार्यवाही के लिये ठोस निर्णय लिया जायेगा। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसियेशन के वर्तमान में इंजी. राजेन्द्र सिंह भदौरिया है। उनके कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी एसोसियेशन द्वारा लिये गये। वहीं बादल दास समिति , उपयंत्री ससंवर्ग को दस वर्ष की सेवा पर प्रथम प्रवर श्रेणी वेतनमान प्राप्त करते ही राजपत्रित घोषित करना सहायक यंत्री पद पर पदोन्नति का कोटा 75 प्रतिशत कराना, राज्य शासन से संगठन को मान्याता प्राप्त संगठन घोषित कराना आदि प्रमुख हैं।