आरपीएफ जवानाें का आराेप - वर्दी उतरवाने की धमकी दी…

चेन पुलिंग करने पर आईएएस अधिकारी एवं आरपीएफ जवानाें के बीच हुआ विवाद 

ग्वालियर। आगरा छावनी रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस की चेन पुलिंग मामले काे लेकर एक वीडियाे वायरल हुआ है जिसमें रिटायर्ड आईएएस अधिकारी प्रशांत मेहता एवं आरपीएफ जवानाें के बीच विवाद हाेता दिखाई दे रहा है इसमें रिटायर्ड आईएएस अधिकारी कह रहे हैं कि उनका बेटा स्टेशन पर सामान लेने उतरा था, लेकिन ट्रेन में सवार नहीं हाे पाया इसी वजह से उन्हाेंने चेन पुलिंग की है वहीं आरपीएफ का कहना था कि जब राजधानी में पेंट्रीकार है ताे फिर उतरने की जरूरत ही क्या थी आपके कारण ट्रेन लेट हुई है आरपीएफ जवानाें का आराेप है कि रिटायर्ड आईएएस ने उनकाे वर्दी उतरवाने की धमकी दी इस मामले में आगरा छावनी आरपीएफ ने प्रशांत मेहता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है इस हंगामे के कारण राजधानी एक्सप्रेस नाै मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही, जिससे आगरा से लेकर दिल्ली तक खलबली मच गई। 

आरपीएफ का आराेप है कि खुद काे आईएएस बताने वाले व्यक्ति ने चेन पुलिंग करने के साथ ही आरपीएफ जवानाें काे भी धमकाया घटना रविवार शाम 7.03 बजे की है आरपीएफ आगरा छावनी स्टेशन के इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि ट्रेन संख्या 01222 राजधानी एक्सप्रेस छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आकर रूकी थी ट्रेन तीन मिनट के निर्धारित स्टापेज के बाद जैसे ही रवाना हुई ताे चेन पुलिंग हाेने के कारण ट्रेन रूक गई जब पड़ताल की ताे मालूम चला कि एच-वन काेच में सवार यात्री ने चेन पुलिंग की है यात्री ने अपना नाम प्रशांत मेहता बताते हुए खुद काे रिटायर्ड आइएएस बताया यात्री का कहना था कि उनका बेटा स्टेशन पर सामान लेने के लिए उतरा था, लेकिन वह ट्रेन में चढ़ नहीं पाया और ट्रेन चल दी थी इसी वजह से चेन पुलिंग की है रिटायर्ड आइएएस प्रशांत मेहता वर्तमान केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया के नजदीकी बताए जाते हैं। मैं आपकी बात कराऊंः इस वीडियाे में रिटायर्ड आईएएस बार-बार आरपीएफ काे किसी वरिष्ठ अधिकारी से फाेन पर बात कराने की कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

जबकि आरपीएफ जवान कह रहे हैं कि आप जब तक नहीं उतरेंगे, ट्रेन आगे नहीं बढ़ेगी क्याेंकि चेन पुलिंग रेल अधिनियम के तहत अपराध है। उन्होंने रेलवे एक्ट की धारा 141 के उल्लंघन पर कार्रवाई करने की बात कही इस पर प्रशांत मेहता भड़क गए। इंस्पेक्टर का कहना है कि प्रशांत मेहता ने खुद को आइएएस अफसर बताते हुए, ग्वालियर में तैनात होने की बात कही। उन्होंने मौके पर मौजूद आरपीएफ जवानों की वर्दी उतरवाने की धमकी भी दी। चेन पुलिंग मामले में केस दर्जः आरपीएफ ने कोच टीटीई से यात्री का डिटेल निकलवाई और मामला दर्ज किया गया आरपीएफ इंस्पेक्टर का कहना है कि जानकारी में पता चला कि प्रशांत मेहता रिटायर्ड आईएएस हैं चेन पुलिंग के कारण ट्रेन नौ मिनट लेट हुई प्रशांत मेहता के खिलाफ आरपीएफ आगरा कैंट थाने में रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।