विभिन्न वार्डों में निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने…

रहवासियों को दी गीला-सूखा कचरा अलग- अलग देने की जानकारी

ग्वालियर। देशभर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकाय स्तर पर अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत आज नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों में रहवासियों को गीला कचरा व सूखा कचरा अपने घर से ही अलग-अलग कर वाहन में डालने की जानकारी दी। इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा आमजनों को स्वच्छता को लेकर जागरुक किया गया। 

स्वास्थ्य अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि निगमायुक्त किशोर कान्याल के निर्देशन में निकाय स्तर पर आयेाजित आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नागरिकों को घर-घर जाकर सफाई व स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है। जिसके तहत आज विभिन्न वार्डों में सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अपने स्टॉफ के साथ कॉलोनियां व बस्तियों में जाकर नागरिकों को स्वच्छता की जानकारी दी। 

ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के अतंर्गत सहायक स्वास्थ्य अधिकारी किशोर चौहान द्वारा वार्ड 27 मथुरा प्रसाद का बंगला में नागरिकों को गीला कचरा एवं सूखा कचरा, मेडिकल वेस्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट अलग अलग करने की जानकारी दी गई। इसके साथ ही वार्ड 26 स्थित सिंधी कॉलोनी मुरार में सूखा कचरा व गीला कचरा पृथक-पृथक करने के बारे में समझाया गया। 

वहीं जोन 06 वार्ड 32 में चंदन नगर में सूखा कचरा -गीला कचरा अलग-अलग कर देने की समझाइश क्षेत्रवासियों को दी गई है। वहीं दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी ने वार्ड 54 सहित अन्य क्षेत्रों में रहवासियों को गीला व सूखा कचरा अलग-अलग कर कचरा संग्रहण वाहन में डालने की अपील की गई तथा नागरिकों को इससे होने वाले लाभ के बारे में भी बताया गया।